logo-image

IPL 2017: सचिन और अमिताभ बच्चन ने की ऋषभ पंत की तारीफ कहा, 100 का गम नहीं यह शतक से भी बड़ा है

वहीं बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ऋषभ की पारी की प्रशंसा करते हुए कहा, 'ऋषभ पंत ने क्या बेहतरीन पारी खेली है...100 का ग़म नहीं...हमारे लिए यह शतक से ज़्यादा बड़ा है।'

Updated on: 05 May 2017, 09:09 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 10 का 42 वां मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात लायन्स की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ही कप्तान करुण नायर (12) आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने दिल्ली की पारी को संभाला। ऋषभ पंत ने अपनी तूफानी पारी में 43 गेंदों में 97 रन बनाए जिसमें छह चौके और नौ छक्कों की बारिश की।

और पढ़ेंः 'एम एस धोनी' के बाद दोबारा पर्दे पर साथ दिखेंगे सुशांत सिंह राजपूत और दिशा पटानी

उनके साथ संजू सैमसन थे जिन्होंने 31 गेंद में 61 रन बनाए। सैमसन की पारी में चौका एक भी नहीं था। लेकिन सात छक्के जरूर थे। संजू सैमसन ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की।

209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए और गुजरात को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने शानदार 97 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। ऋषभ पंत को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वहीं बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ऋषभ की पारी की प्रशंसा करते हुए कहा, 'ऋषभ पंत ने क्या बेहतरीन पारी खेली है...100 का ग़म नहीं...हमारे लिए यह शतक से ज़्यादा बड़ा है।'

सचिन तेंदुलकर ने ऋषभ की इस पारी पर ट्वीट किया, 'आईपीएल के सभी दस सत्रों को मिला दें तो भी ये सबसे सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है।'

इस हार ने गुजरात लायंस को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया। उसके 11 मैच में छह अंक हैं। यानी वो अधिकतम 12 अंकों तक पहुंच सकते हैं। दूसरी तरफ दिल्ली डेयरडेविल्स के दस मैच में आठ अंक हो गए हैं। उसके पास अंतिम चार में पहुंचने का पूरा मौका है।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें