logo-image

SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका को 107 रनों से हराया, एश्टन एगर ने हैट्रिक समेट चटकाए 5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए जवाब में दक्षिण अफ्रीका 14.3 ओवरों में 89 रनों पर ढेर हो गई.

Updated on: 22 Feb 2020, 02:29 PM

जोहान्सबर्ग:

बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर के हैट्रिक सहित पांच विकेटों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार देर रात वंडर्स स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 107 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए जवाब में दक्षिण अफ्रीका 14.3 ओवरों में 89 रनों पर ढेर हो गई. एगर ने आठवें ओवर की चौथी, पांचवीं और आखिरी गेंद पर क्रमश: फाफ डु प्लेसिस (24), आंदिले फेहुलक्वायो (0) और डेल स्टेन (0) को आउट कर अपन हैट्रिक पूरी की.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया पर मिली शानदार जीत से भारत का आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा: मिताली राज

एगर टी-20 में हैट्रिक लेने वाले अपने देश के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले सिर्फ बैट्र ली ने ही ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 में हैट्रिक ली थी. एगर ने चार ओवरों में 24 रन देकर पांच विकेट लिए. इन तीनों के अलावा बाएं हाथ के इस स्पिनर ने पाइटे वान बिलजोन (16) और लुंगी एनगिदी (1) के विकेट लिए. उनके अलावा पैट कमिंस और लेग स्पिनर एडम जाम्पा के हिस्से दो-दो सफलताएं आईं. मिशेल स्टार्क को एक विकेट मिला. डु प्लेसिस और बिलजोन के अलावा कागिसो रबादा (22) दहाई के अंकों में पहुंचने वाले दक्षिण अफ्रीका के तीसरे बल्लेबाज रहे.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: वनडे के बाद अब टेस्ट में भी टीम इंडिया की दुर्गति, महज 165 पर ढेर पर पहली पारी

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरॉन फिंच और स्टीवन स्मिथ की बेहतरीन पारियों के बाद अंत में एलैक्स कैरी और एगर के अहम योगदान के बूते मजबूत स्कोर खड़ा किया. स्मिथ ने 32 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का मारते हुए 45 रन बनाए. फिंच ने 27 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेली. अंत में कैरी ने 22 गेंदों पर 26 और एगर ने नौ गेंदों पर नाबाद 20 रन बनाए. मिशेल स्टार्क भी सात रन बनाकर नाबाद रहे.