logo-image

SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 97 रनों से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

मिचेल स्टार्क और एश्टन एगर की घातक गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटते चले गए.

Updated on: 27 Feb 2020, 02:33 PM

केपटाउन:

दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में ही ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार देर रात खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में 97 रनों से हरा सीरीज अपने नाम की. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए. मेजबान टीम जवाब में 15.3 ओवरों में सिर्फ 96 रनों पर ढेर हो गई.

ये भी पढ़ें- Video: महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की तरबूज की खेती, रांची में नारियल फोड़कर किया श्री गणेश

मिचेल स्टार्क और एश्टन एगर के आगे दक्षिण अफ्रीका ने घुटने टेके
मिचेल स्टार्क और एश्टन एगर की घातक गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटते चले गए. टीम के लिए सबसे ज्यादा 24 रन सलामी बल्लेबाज हासी वान डर डुसैन ने बनाए. हेनरिक क्लासेन ने 22, डेविड मिलर ने 15, ड्वेन प्रीटोरियस ने 11 रन बनाए. इन बल्लेबाजों के अलावा मेजबान टीम का कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े पर नहीं पहुंच सका. एडम जैम्पा ने दो और मिशेल मार्श तथा पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: न्यूजीलैंड को 4 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

डेविड वॉर्नर ने खेली 57 रनों की पारी
इससे पहले, डेविड वार्नर और कप्तान एरॉन फिंच ने टीम को ठोस शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट लिए 120 रन जोड़े. वार्नर ने 37 गेंदों पर पांच चौके और पर दो छक्के की मदद से 57 रन बनाए. फिंच ने भी 37 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए. अंत में स्टीव स्मिथ ने 15 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए. स्मिथ ने दो छक्के लगाए. मैथ्यू वेड ने 10 और मिशेल मार्श ने 19 रन बनाए. एलेक्स कैरी ने सात रन बनाए. एगर भी एक रन बनाकर नाबाद रहे.