logo-image

हिटमैन रोहित शर्मा ने जड़ा टेस्‍ट करियर का छठा सैकड़ा, दो हजार रन भी किए पूरे

भारत के नए सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर साबित किया कि उन्‍हें हिटमैन क्‍यों कहा जाता है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्‍ट में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा.

Updated on: 19 Oct 2019, 02:02 PM

New Delhi:

भारत के नए सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर साबित किया कि उन्‍हें हिटमैन क्‍यों कहा जाता है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्‍ट में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा. यह टेस्‍ट क्रिकेट में रोहित का छठ शतक हैं. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्‍ट में भी रोहित ने दोनों पारियों में शतकीय पारी खेली थी. अब एक बार फिर शतक ठोककर रोहित ने खुद को साबित कर दिया. 

यह भी पढें ः नए लुक में पुराने अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं हिटमैन रोहित शर्मा

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो पहले के घंटे में तो गलत साबित हुआ. भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 12 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (10) के रूप में उसे पहला झटका लगा. तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने अग्रवाल को आउट करने के बाद 16 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका दिया. चेतेश्वर पुजारा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और रबादा का शिकार बने. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्‍तान कोहली भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए. उन्हें 12 के निजी स्कोर पर एनरिक नोर्टजे ने पवेलियन की राह दिखाई.

यह भी पढें ः VIDEO : दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने किया टोटका, लेकिन विराट कोहली से नहीं जीत पाए

कप्‍तान विराट कोहली के आउट होने के बाद अजिंक्‍य रहाणे क्रीज पर आए और दूसरे छोर पर टिके रोहित शर्मा के साथ शानदार साझेदारी की. उसके बाद दोनों कभी तेज तो कभी धीरे बल्‍लेबाजी करते रहे. रोहित शर्मा ने छक्‍के से अपना शतक पूरा किया. उन्‍होंने इसके लिए 130 गेंदों का सामना किया और शतक लगाते वक्‍त वे 13 चौके और चार आसमानी छक्‍के जड़ चुके थे.

यह भी पढें ः जानिए कौन हैं शहबाज नदीम, जो 30 साल की उम्र में कर रहे हैं टेस्‍ट में डेब्‍यू

रोहित शर्मा ने इससे पहले विशाखापट्टन में भी दो शतक जड़े थे, वहीं इस बार फिर शतक जड़ दिया, रोहित ने अब तक जो छह शतक जड़े हैं, उसमें से तीन तो इसी सीरीज में आ गए हैं. रोहित के शतक से अब भारत मजबूती से आगे बढ़ रहा है, वहीं दूसरे छोर पर टिके हुए अजिंक्‍य रहाणे भी अपना पचासा पूरा कर चुके हैं.
रोहित एक दिवसीय मैचों के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज माने जाते हैं, अब उसी अंदाज में वे टेस्‍ट में भी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. एक दिवसीय मैचों में रोहित ने 27 शतक लगाए हैं, वहीं T-20 में भी वे चार शतक लगाने वाले अकेले बल्‍लेबाज हैं. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली जो अपनी बल्‍लेबाजी के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं, वह भी T-20 में कोई शतक नहीं लगा पाए हैं.