BREAKING NEWS
  • सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद बीजेपी में शामिल होंगे कर्नाटक के अयोग्‍य विधायक- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

रोहित शर्मा ने की पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी, शतक से दो कदम दूर

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 23, 2019 06:13:27 AM
रोहित शर्मा फाइल फोटो

रोहित शर्मा फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन T-20 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्‍म हो गई. धर्मशाला में खेला जाने वाला पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था, दूसरा मैच मोहाली में खेला गया था, जिसे भारत ने शानदार तरीके से जीता था. इसके बाद शानदार पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और आखिरी मैच में भारत को नौ विकेट से हरा दिया. इसके बाद अब दोनों देशों के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, इसका पहला मैच दो अक्‍टूबर से शुरू होगा. 

यह मैच रोहित शर्मा के लिए खास रहा. हालांकि उन्‍होंने रन तो नौ ही बनाए. लेकिन पहले तो उन्‍होंने विराट कोहली का T-20 मैच में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकार्ड तोड़ा, उसके बाद आउट हो गए. हालांकि करीब दस मिनट बाद ही विराट ने यह रिकार्ड अपने नाम कर लिया. इस मैच में उन्‍होंने पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकार्ड की भी बराबरी कर ली. अब तक महेंद्र सिंह धोनी भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा T-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी थी. धोनी ने अब तक 98 मैच खेले हैं. आज का मैच रोहित का भी 98वां मैच था. इस तरह उन्‍होंने धोनी की बराबरी कर ली.
अब वे T-20 मैच खेलने का शतक भी लगाने से ज्‍यादा दूर नहीं हैं. दो मैच खेलने के बाद ही वे इसका शतक पूरा कर लेंगे. रोहित ने 98 मैच खेलकर अब तक 2443 रन बनाए हैं. उन्‍होंने चार शतक और 17 अर्द्शतक लगाए हैं. रोहित का औसत 32 से भी ज्‍यादा का है, वहीं उन्‍होंने 136 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.
रोहित ने धोनी के मैच खेलने की बराबरी जरूर कर ली है, लेकिन वे रनों के मामले में धोनी से बहुत आगे हैं. 98 मैच खेलकर धोनी ने 1617 रन बनाए हैं. धोनी ने क्रिकेट के इस प्रारूप में दो पचासे ठोके हैं, लेकिन अब तक कोई शतक नहीं लगा पाए हैं. धोनी का औसत भी 37 का है, वहीं उनका स्‍ट्राइक रेट 126 का है. धोनी और रोहित की बराबरी की बात इसलिए भी नहीं की जा सकती क्‍योंकि रोहित पारी की शुरुआत करने आते हैं और धोनी पांचवें या छठे नंबर पर आते हैं. धोनी की अपेक्षा रोहित को ज्‍यादा गेंद खेलने के लिए मिलती हैं. अपनी बारी की बात करें तो धोनी ने जहां 98 मैच में 85 पारी खेली हैं, वहीं रोहित ने 90 बार बल्‍लेबाजी की है.

First Published: Sep 22, 2019 10:54:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो