BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

रोहित शर्मा ने कर दिया ऐसा कमाल, जो आज तक कोई नहीं कर पाया

News State Bureau  |   Updated On : October 20, 2019 01:14:37 PM
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Photo Credit : https://twitter.com/BCCI/status/1185811199721529344 )

New Delhi:  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्‍ट में रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जड़ दिया. हालांकि दोहरा शतक लगाने के कुछ ही देर बाद रोहित शर्मा आउट हो गए. रोहित ने 212 रन का योगदान दिया, इसके लिए उन्‍होंने 255 गेंदों का सामना किया. इस दौरान रोहित शर्मा ने 28 चौके और छह छक्‍के जड़े. यह रोहित शर्मा का पहला दोहरा शतक है. रोहित शर्मा आज एक ऐसा भी काम कर दिया जो आज तक कोई नहीं कर सका.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी के शहर में किया बड़ा धमाका, जड़ा पहला दोहरा शतक

रोहित शर्मा एक दिवसीय मैचों में भी दोहरा शतक जड़ चुके हैं. वन डे में उनका सर्वाधिक स्‍कोर 232 रन है, लेकिन टेस्‍ट में उन्‍हें ज्‍यादा खेलने का मौका नहीं दिया गया. अब जब मौका मिला है तो रोहित इसे भरपूर तरीके से भुना रहे हैं. रोहित अब दुनिया के उन चार बल्‍लेबाजों में शुमार हो चुके हैं, जिन्‍होंने टेस्‍ट और एक दिवसीय मैचों में दोहरे शतक जड़े हैं. इससे पहले भारत के सचिन तेंदुलकर, भारत के ही वीरेंद्र सहवाग और वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल ही ऐसा कर पाए हैं. अब रोहित भी इस खास क्‍लब में शामिल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी कितने साल के हैं, क्‍या उन्‍होंने संन्‍यास ले लिया, पाकिस्‍तान में इस महिला ने उठाई यह आवाज

इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की दमदार पारियों ने भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में पहला दोहरा शतक पूरा कर लिया है. इस सीरीज में रोहित शर्मा दो शतक लगा चुके हैं. इस सीरीज में अब तक तीन बल्‍लेबाज दोहरा शतक जड़ चुके हैं. पहले टेस्‍ट में मयंक अग्रवा ने शतक जड़ा, वहीं दूसरे टेस्‍ट में कप्‍तान विराट कोहली ने दोहरा शतक पूरा किया और अब रोहित शर्मा ने तीसरे और आखिरी टेस्‍ट में अपना पहला दोहरा शतक पूरा कर लिया है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में अब सामने आया लाहौर बनाम कराची, शोएब अख्‍तर बोले- कराची के खिलाड़ी डरपोक

खास बात यह भी है कि रोहित ने अपना दोहरा शतक छक्‍का मार कर पूरा किया. लंच के वक्‍त रोहित 199 रन बनाकर नाबाद थे, इसके बाद जब मैच दोबार शुरू हुआ तो क्रीज पर रोहित ही आए, लेकिन वह ओवर मेडन निकल गया. दूसरे ओवर में उनके जोड़ीदार रविंद्र जडेजा सामने थे. वह ओवर भी मेडन गया. इसके बाद तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर रोहित ने शानदार आसमानी छक्‍का जड़ा और दोहरा शतक पूरा कर लिया. रोहित शर्मा अब ऐसे पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने छक्‍के के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया है, इससे पहले शतक पूरा करने के लिए भी रोहित ने छक्‍का जड़ा था. इससे पहले कोई बल्‍लेबाज ऐसा नहीं कर सका था.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : रोहित शर्मा ने चिल्‍लाकर कहा अभी नहीं, और उसके बाद छक्‍के से पूरा किया शतक, जानें क्‍या है पूरा मामला

मेजबान टीम ने रविवार को अपने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 224 रनों से आगे खेलना शुरू किया. शर्मा और रहाणे ने तेजी से रन बनाए. इस बीच रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक भी पूरा किया. रहाणे को 115 के निजी स्कोर पर आउट करके जॉर्ज लिंडे ने मेजबान टीम को चौथा झटका दिया. रोहित और रहाणे के बीच कुल 267 रनों की बड़ी साझेदारी हुई.

First Published: Oct 20, 2019 01:14:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो