भारतीय क्रिकेट पर मंडराया सट्टेबाजी का खतरा, इस टीम का मालिक गिरफ्तार

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 25, 2019 12:08:01 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर सट्टेबाजी का जिन्‍न बाहर निकल आया है. इस बार कर्नाटक प्रीमियर लीग पर इसका संकट मंडराने लगा है. केपीएल की फ्रेंचाइजी बेलगावी पैंथर्स के मालिक अली असफाक थारा को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन पर मैच में सट्टेबाजी करने का गंभीर आरोप लगा है. खास बात यह है कि इसी फ्रेंचाइजी बेलगावी पैथर्स के लिए ही भारतीय टीम के खिलाड़ी रहे मनीष पाण्‍डे भी खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलियाई टीम नहीं करेगी बांग्‍लादेश का दौरा, अब बाद में घोषित होंगी तारीखें

इस लीग में सट्टेबाजी हो रही है, इस बात का शक पुलिस को पहले से ही था, इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं, इसमें थारा का भी नाम सामने आया, उसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें ः Good News : महेंद्र सिंह धोनी प्रैक्‍टिस करने पहुंचे, अपनी पसंदीदा बाइक भी दौड़ाई, देखें VIDEO

पता चला है कि थारा को बेंगलुरु में सोमवार को सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया. ज्‍वाइंट पुलिस कमिश्‍नर क्राइम संदीप पाटिल के अनुसार उन्‍हें इस बात के पर्याप्‍त सुबूत मिले हैं, जिससे पता चलता है कि इस साल के केपीएल में थारा सट्टेबाजी में शामिल रहे हैं. संदीप पाटिल ने एक वेबसाइट को इस संबंध में पूरी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर को देखकर खेलना शुरू किया क्रिकेट, अब उनका ही रिकार्ड तोड़ दिया

यहां बता दें कि थारा के स्‍वामित्‍व वाली बेलगावी पैंथर्स की टीम केपीएल के आठवें संस्‍करण में हुबली टाइगर्स से क्‍वालिफायर दो में हार गई थी. इस मैच को भी संदेश के दायरे में लाया जा रहा है. केपीएल देश का पहला ऐसा टूर्नामेंट है, जिसका आयोजन राज्‍य क्रिकेट एसोसिएशन करती है. संदीप पाटिल ने बताया कि पुलिस जांच में यह भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि थारा किसी तरह के मैच फिक्‍सिंग में तो शामिल नहीं रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः भारत- पाकिस्‍तान के बीच हो सकती है क्रिकेट सीरीज, लेकिन...

को खुद ही जानकारी दी थी कि वह एक बुकी के सम्‍पर्क में हैं. थारा जिस बुकी के सम्‍पर्क में हैं, वह दुबई का बताया जाता है. पुलिस टीम अपनी जांच के तहत टीम के अधिकारियों और खिलाड़ियों से भी बात कर रही है. थारा की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जो टीम इंडिया के खेल चुके हैं या खेल चुके हैं, इस लिहाल से यह सट्टेबाजी बड़ा रूप न ले ले, इसका भी ध्‍यान रखा जा रहा है.

First Published: Sep 25, 2019 12:08:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो