BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

ऋषभ पंत को आखिर कब तक मिलेंगे मौके, ट्वीटर पर DhoniWeMissYouOnField की गूंज

Pankaj Mishra  |   Updated On : November 10, 2019 09:50:09 PM
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

#DhoniWeMissYouOnField : भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक बार फिर असफल रहे. भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज नागपुर में खेला जा रहा है, इसमें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फिर सस्‍ते में आउट होकर पवेलियन की ओर चले गए. इस मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने नौ गेंदों का सामना किया और उसमें महज छह रन बनाकर आउट हो गए. लगातार भरोसा जताने के बाद भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं, वहीं दूसरे विकेट कीपर अभी तक इंतजार ही कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः शिखर धवन पर मंडराए संकट के बादल, हो सकते हैं टीम से बाहर

कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से लेकर हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri)तक उनकी तरफदारी कर रहे हैं, लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस बीच जैसे ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस मैच में छह रन बनाकर आउट हुए पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)की फिर से याद आने लगी. पंत के आउट होते ही ट्वीटर पर #DhoniWeMissYouOnField ट्रेड करने लगा. सब जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की फैन फॉलोइंन बहुत तगड़ी है, जब से वे टीम के साथ नहीं हैं, तब से तो लोग यही इंतजार कर रहे हैं कि वे कब टीम में वापसी करने वाले हैं. हालांकि धोनी (MS Dhoni)के फैंस का इंतजार कब खत्‍म होगा, यह कोई नहीं जानता. 

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : केएल राहुल ने नौ महीने बाद जड़ा अर्द्धशतक, श्रेयस अय्यर ने पहली बार

तीसरे मैच में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के अर्धशतकों की मदद से भारत ने खराब शुरुआत से उबरकर बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. सलामी बल्लेबाजों की नाकामी के बाद राहुल (35 गेंदों पर 52 रन) और अय्यर (33 गेंदों पर 62 रन) ने तीसरे विकेट के लिये 59 रन की साझेदारी की. अय्यर ने शुरू में मिले जीवनदान का फायदा उठाकर अपनी पारी में तीन चौके और पांच छक्के लगाये.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : भारत के पास आज के मैच में बड़ा कलंक दूर करने का मौका, आंकड़े भी पक्ष में

अब बात ऋषभ पंत की लगातार असफल होने के बाद भी कप्‍तान उनके साथ खड़े दिख रहे हैं. टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत का समर्थन करते हुए आलोचकों से कहा कि उसे छोड़ दें क्योंकि वह सिर्फ टीम प्रबधंन की रणनीति पर अमल की कोशिश कर रहा है. कई मौकों पर पंत के शाट चयन की काफी आलोचना हुई है और राजकोट में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में उनकी खराब विकेटकीपिंग की भी आलोचना हुई थी.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : युजवेंद्र चहल को सिर्फ एक विकेट और वे लगा देंगे पचासा, जानें आंकड़े

कप्तान रोहित ने कहा, हर दिन, हर मिनट ऋषभ पंत के बारे में काफी चर्चायें चल रही हैं. मुझे यही लगता है कि उसे वही करने देना चाहिए जो वह मैदान पर करना चाहता है. मैं हर किसी से अनुरोध करूंगा कि कुछ समय के लिये ऋषभ पंत से निगाहें हटा लीजिये. उन्होंने कहा, वह निर्भीक क्रिकेटर है और हम (टीम प्रबंधन) उसे वही आजादी देना चाहते हैं. और अगर आप कुछ समय के लिये अपनी निगाहें उससे दूर रखोगे तो इससे वह बेहतर प्रदर्शन कर पायेगा. उन्होंने इस पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा, वह 22 साल का युवा है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद का मुकाम हासिल करने की कोशिश कर रहा है. वह मैदान पर कुछ भी करता है लोग उसके बारे में बात करना शुरू कर देते हैं. यह ठीक नहीं है. मुझे लगता है कि हमें उसे उसका क्रिकेट खेलने देना चाहिए जो वास्तव में वह करना चाहता है.

यह भी पढ़ें ः AYODHYA VERDICT : कोर्ट के फैसले के बाद मोहम्‍मद कैफ ने कही यह बड़ी बात, आप भी जानें

ऋषभ पंत ने आखिरी पचासा तब ठोका था, जब भारतीय टीम विश्‍व कप के बाद वेस्‍टइंडीज के दौरे पर थी. उसके बाद वे लगातार टीम के साथ बने हुए हैं, लेकिन अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर पा रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज में तो वे थे, लेकिन लगातार आलोचनाओं के बाद टेस्‍ट में रिद्धिमान साहा को मौका दिया गया था. अब इस सीरीज के बाद एक बार फिर भारत का मुकाबला वेस्‍टइंडीज से ही होना है, इसमें देखना दिलचस्‍प होगा कि ऋषभ पंत टीम के साथ रहेंगे या नहीं. वैसे भारत को अभी बांग्‍लादेश के ही खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलनी है, इसमें भी ऋषभ पंत को मौका मिलेगा यह कहना मुश्‍किल ही लग रहा है. ऋषभ पंत बल्‍लेबाजी में तो कुछ खास नहीं ही कर पा रहे हैं, साथ ही विकेट के पीछे विकेट कीपरिंग करते वक्‍त भी लगातार गलत फैसले ले रहे हैं. इसका खामियाजा टीम को कहीं न कहीं भुगतना पड़ता है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली जैसी बनना चाहती है डेविड वार्नर की बेटी, बोली- आई एम विराट कोहली

इस बीच सवाल यह भी है कि महेंद्र सिंह धोनी आखिर हैं कहां, तो हम आपको बताते हैं कि वे भारत में ही हैं और अपने दोस्‍तों के साथ मस्‍ती कर रहे हैं. पिछले दिनों महेंद्र सिंह धोनी के अपने दोस्‍त का जन्‍मदिन मनाते हुए की तस्‍वीर सामने आई. इसमें वे अपने करीबी दोस्‍त चिट्टू के साथ केक काटते दिख रहे हैं. बताया जाता है कि महेंद्र सिंह धोनी अपने फार्म हाउस पर दोस्‍त को बर्थडे पार्टी दी थी. इसमें उनके कुछ दोस्‍त मौजूद थे. वैसे महेंद्र सिंह धोनी धोनी अपना समय परिवार और दोस्‍तों के साथ रांची में ही बिता रहे हैं.

First Published: Nov 10, 2019 09:50:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो