logo-image

ऋषभ पंत और खलील अहमद का सोशल मीडिया पर जमकर उड़ा मजाक, आप भी देखें

इस मैच में भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) खुर्खियों में रहे.

Updated on: 07 Nov 2019, 09:51 PM

New Delhi:

Khaleel Ahmed And Rishabh Pant : भारत और बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दूसरा मैच (India vs Bangladesh 2nd T20I Match) आज रोजकोट में खेला जा रहा है. भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और बांग्‍लादेश को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया. बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए, हालांकि बांग्‍लादेश ने शुरुआत अच्‍छी की, लेकिन वे इसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके. इससे पहले हुए मैच में भारत टॉस हार गया था, उसके बाद मैच भी उसके हाथ से निकल गया था. इस मैच में भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) खुर्खियों में रहे. उन्‍होंने कोई बड़ा काम नहीं किया, बल्‍कि बुरी बातों के लिए वे चर्चा में रहे. इतने चर्चा में आ गए कि ट्वीटर पर भी ट्रेंड करने लगे. इन दोनों ही खिलाड़ियों को लेकर लोगों ने खूब मजे लिए और उनकी बेइज्‍जती भी की. तरह तरह के मीम्‍स बनाकर उनकी भद पीटी गई. 

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत की बड़ी लापरवाही, स्‍टंप किया लेकिन नहीं हुआ आउट, डीन जोन्‍स ने कहा खच्‍चर

बात पहले खलील अहमद (Khaleel Ahmed) की. भारतीय तेज गेंदबाज ने लगातार सात गेंदों में सात चौके खाने का नया विश्‍व रिकार्ड बना दिया है. यह अपने आप में खास है. भारतीय कप्‍तान ने जब गेंदबाजी चुनी तो पहला ओवर दीपक चहर लेकर आए और उन्‍होंने पहले ओवर में छह रन दिए. इसके बाद दूसरे ओवर के लिए रोहित शर्मा ने खलील अहमद (Khaleel Ahmed) को गेंद थमा दी. उन्‍होंने तीन लगातार गेंदों पर चौके खाए. बांग्‍लादेश के सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद नईम ने लगातार चौके जड़ दिए. पहला ओवर खत्‍म होने तक बांग्‍लादेश का कुल स्‍कोर छह रन था, लेकिन दूसरा ओवर खत्‍म होने तक उनका स्‍कोर एकदम से 20 रन तक पहुंच गया.इसके बाद बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज चढ़कर खेलने लगे.

यह भी पढ़ें ः शर्मनाक : इस भारतीय खिलाड़ी ने खाए सात गेंदों में लगातार सात चौके

ऐसा पहली बार नहीं हूआ है, इससे पहले दोनों टीमों के बीच पहला मैच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला गया था, उसमें भी खलील अहमद की गेंदबाजी के बाद भारत मैच हार गया था. उस मैच में 18 ओवर खत्‍म होने के बाद बांग्‍लादेश को जीत के लिए 12 गेंद में 22 रन की जरूरत थी. इसके बाद 19वें ओवर में खलील अहमद गेंदबाजी के लिए आए. पहली गेंद पर खलील ने एक रन दिया, दूसरी गेंद पर एक रन बाई का मिला. इसके बाद तीसरी, चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर उन्‍होंने लगातार चौके खाए. तब चौका मारने वाले खिलाड़ी मुश्फीकुर रहीम रही थे, इस बार मोहम्‍मद नईम रहे.

यह भी पढ़ें ः भारत-बांग्लादेश मैच की सुरक्षा के 1000 से ज्यादा पुलिस कर्मी होंगे तैनात, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

जब 19 ओवर का खेल खत्‍म हुआ तो बांग्‍लादेश को छह गेंद में जीत के लिए महज चार रनों की जरूरत थी. यानी 18 ओवर तक जो मैच भारत जीत सकता था, वह 19 ओवर की समाप्‍ति पर हार गया. इसके बाद 20 ओवर महज औपचारिकता रह गई थी, तब कप्‍तान रोहित शर्मा ने गेंद अपना पहला मैच खेल रहे शिवम दुबे को थमई और बांग्‍लादेश ने तीन गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया. इस के साथ ही बांग्‍लादेश ने पहली बार T20 मैच में भारत को हराने में कामयाबी हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN 2nd T20 LIVE : रोहित शर्मा का 23 गेंद में पचासा पूरा, भारत 82/0

अब बात ऋषभ पंत की. बांग्‍लादेश की पारी के पांच ओवर पूरे हो चुके थे और बांग्‍लादेश ने 41 रन बना डाले थे. इसी बीच कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यजुवेंद्र चहल (Yajuvendra Chahal) को गेंदबाजी के लिए बुलाया. ओवर की तीसरी ही गेंद पर बल्‍लेबाज लिटन दास (Litton Das) आगे बढ़े और बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वे चूक गए और गेंद विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हाथों चली गई. ऋषभ पंत ने तत्‍काल स्‍टंप बिखेर दिए और आउट की अपील की. भारतीय खिलाड़ी पहला विकेट मिलने की खुशी में उछल पड़े, लेकिन फैसला तीसरे अंपायर के हवाले कर दिया गया. जब टीवी पर रीप्‍ले देखा गया तो पता चला कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने गेंद को स्‍टंप के आगे से ले लिया था. गेंद स्‍टंप को पार नहीं कर पाई थी, जो नियमों के अनुसार गलत है.

यह भी पढ़ें ः Ind VS Ban Test Series : टेस्‍ट मैचों की कप्‍तानी के लिए बांग्‍लादेश ने इस नए नवेले खिलाड़ी पर लगाया दांव

यही नहीं इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल भी करार दिया. ऋषभ पंत की गलती के कारण चहल को एक और गेंद डालनी पड़ी. इसके बाद दास ने लगातार दो गेंदों पर चौके जड़ दिए. उस वक्‍त लिटन दास 14 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन आठवे ओवर में फिर वही सब हुआ तो दो ओवर पहले हुआ था. यानी गेंदबाज चहल, बल्‍लेबाज लिटन दास और विकेटकीपर ऋषभ पंत. एक बार फिर ऋषभ पंत को मौका मिला और इस बार पंत ने गलती नहीं की और लिटन दास को आउट कर दिया. इस तरह ऋषभ पंत ने उन्‍हें रन आउट करने में कामयाबी हासिल कर ली. लिटन दास ने आउट होने से पहले 21 गेंद में 29 रन बनाए. अगर पंत पहले गलती न करते तो भारत को यह विकेट काफी पहले ही मिल चुका होता.