logo-image

क्या एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनेंगे स्टीव स्मिथ, इस दिग्गज ने टिम पेन को लेकर कही ये बातें

स्मिथ ने एशेज सीरीज में 774 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को एशेज अपने पास बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई. उन पर अभी भी हालांकि कप्तान करने को लेकर प्रतिबंध है.

Updated on: 15 Oct 2019, 05:07 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन का समय खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ को एक बार फिर टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए. बॉल टेम्पिरिंग विवाद के कारण एक साल के प्रतिबंध के बाद लौटे स्मिथ ने वापसी में शानदार फॉर्म दिखाई है. स्मिथ ने एशेज सीरीज में 774 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को एशेज अपने पास बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई. उन पर अभी भी हालांकि कप्तान करने को लेकर प्रतिबंध है.

ये भी पढ़ें- UKR vs POR: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दागा 700वां गोल, यूक्रेन ने पुर्तगाल को 2-1 से हराया

पोटिंग ने 7न्यूज से कहा, "यह करोड़ो डॉलर का सवाल है. जब स्मिथ का प्रतिबंध खत्म होगा तब उन्हें कप्तान बनाया जाएगा या नहीं? ईमानदारी से कहूं तो यह टिम के ऊपर है कि वह कितने दिनों तक खेलते हैं. वह इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ कीपर हैं. वह कप्तान रहें या नहीं यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पदक्रम के ऊपर निर्भर है. मैंने पहले भी कहा, जब टिम का समय हो जाए तब मैं स्मिथ को एक बार फिर कप्तान के रूप में देखना चाहूंगा."

ये भी पढ़ें- ICC के नए नियम पर आग बबूला हुआ न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी, विश्व कप फाइनल में मिली थी हार

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें महसूस होता है कि उनका काम अभी अधूरा है. वह ऐसा करना चाहते हैं. जाहिर सी बात है कि इस पर अधिकारियों को हां या न कहना है." टिम को हमेशा उनकी खराब बल्लेबाजी के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ता है. पोंटिंग ने कहा, "आपको यह देखना होगा कि कप्तान के लिहाज से आपके पास सबसे अच्छा खिलाड़ी कौन है. अगर टिम नहीं हैं या स्मिथ नहीं है तो मुझे कोई दूसरा दिखाई नहीं देता. मुझे लगता है कि यह बड़ा सवाल है जिसका जवाब निकालना होगा."