logo-image

बुशफायर क्रिकेट बैश में कप्तानी करेंगे रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद करने के मकसद से धन जुटाने के लिए इस चैरिटी क्रिकेट मैच का आयोजन रविवार को किया जाएगा.

Updated on: 06 Feb 2020, 05:38 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट रविवार को यहां जक्शन ओवल मैदान होने वाले बुशफायर क्रिकेट बैश मैच में अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी करेंगे. यह मैच पोंटिंग एकादश और एडम गिलक्रिस्ट एकादश के बीच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद करने के मकसद से धन जुटाने के लिए इस चैरिटी क्रिकेट मैच का आयोजन पहले शनिवार को किया जाना था.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली की कमाई जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, अक्षय-दीपिका सब रह गए पीछे

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, लेकिन अब बारिश के अनुमान के कारण यह मैच अब सिडनी की बजाय रविवार को मेलबर्न में खेला जाएगा. वार्न एकादश टीम की कप्तानी वार्न को करनी थी, लेकिन वार्न उस तारीख को उपलब्ध नहीं रहेंगे इसलिए गिलक्रिस्ट को अब वार्न एकादश टीम की कप्तानी करनी है. भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पोंटिंग एकादश टीम के कोच होंगे.

ये भी पढ़ें- हां मैं अश्वेत हूं और यह मेरी त्वचा का रंग है: टेम्बा बवुमा

जहां एक ओर सचिन को पोंटिंग एकादश टीम का कोच चुना गया है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन को एडम गिलक्रिस्ट एकादश टीम का कोच नियुक्त किया गया है. यह चैरिटी मैच 10-10 ओवरों का होगा, जिसमें पांच ओवर पॉवरप्ले के होंगे. गेंदबाजों के लिए ओवर करने की कोई सीमा नहीं होगी. इस मैच से एकत्रित धन ऑस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा.