logo-image

PSL के दौरान किए गए कोविड-19 के सभी परीक्षणों की आई रिपोर्ट, जानें क्‍या रहा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने गुरुवार को दावा किया कि पीएसएल (PSL) में शामिल रहे खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और टीम मालिकों के कोविड-19 को लेकर किए गए कुल 128 परीक्षण में किसी को भी इस घातक बीमारी से संक्रमित नहीं पाया गया.

Updated on: 19 Mar 2020, 03:16 PM

Karachi:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने गुरुवार को दावा किया कि पीएसएल (PSL) में शामिल रहे खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और टीम मालिकों के कोविड-19 को लेकर किए गए कुल 128 परीक्षण में किसी को भी इस घातक बीमारी से संक्रमित नहीं पाया गया. पीसीबी ने 17 मार्च को ये परीक्षण किए थे. इसके अलावा मुल्तान सुल्तान्स ने सोमवार को कोविड-19 के 17 परीक्षण किए और इनके परिणाम भी ‘नेगेटिव’ रहे.

यह भी पढ़ें ः कोविड-19 ने बढ़ाया विराट कोहली का शतक का इंतजार, जानिए इससे पहले क्‍या हुआ था

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, यह पाकिस्तान सुपर लीग और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अखंडता और विश्वसनीयता के लिए बेहद महत्वपूर्ण है कि टूर्नामेंट के आखिर तक यहां रुके रहने का फैसला करने वाले सभी खिलाड़ियों, सहयोगी कर्मचारियों, प्रसारकों और मैच अधिकारियों के कोविड-19 के लिए किए गए परीक्षण नेगेटिव रहे. उन्होंने कहा, पीसीबी परीक्षणों के परिणाम से खुश है और उसे खुशी है कि सभी खिलाड़ी और अधिकारी किसी तरह की स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं के बिना अपने परिजनों से जुड़ सकते हैं. पीसीबी को कोरोना वायरस प्रकोप के कारण पाकिस्तान सुपर लीग को नाकआउट चरण से स्थगित करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें ः Big News : धोनी की हंसती हुई तस्‍वीर BCCI ने की शेयर, क्‍या है इसका संकेत!

इस बीच सूत्रों ने कहा कि बोर्ड प्रसारण से जुड़े 29 भारतीय सदस्यों के लिये वापसी की उड़ान की व्यवस्था कर रहा है. इन सभी को बुधवार को बाघा- अटारी बार्डर से भारत में प्रवेश करने से रोक दिया गया था. सूत्रों ने कहा, भारतीय स्टाफ को वाघा के जरिये सड़क के रास्ते स्वदेश लौटना था, लेकिन उन्हें रोक दिया गया और अटारी से उन्हें वापस भेज दिया गया क्योंकि उनके यात्रा दस्तावेजों के अनुसार वे केवल हवाई यात्रा से ही वापस लौट सकते थे.