BREAKING NEWS
  • मध्य प्रदेश: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर दिया बड़ा बयान- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन मदर टेरेसा को शांति के लिये नोबेल पुरस्कार दिया गया था, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • रामपुर में आज एक बार फिर आमने-सामने होंगे आजम खान और जया प्रदा- Read More »

रवि शास्‍त्री ने हेड कोच बनने के बाद विश्‍वकप सेमीफाइनल में मिली हार पर दिया बड़ा बयान

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 18, 2019 12:06:22 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

विश्‍व कप 2019 के सेमी फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद हेड कोच रवि शास्‍त्री ने पहली बार बड़ा बयान दिया है. फिर से हेड कोच बनने के बाद शास्‍त्री ने कहा कि विश्‍व कप में मिली हार उनके दो साल के कार्यकाल का अब तक सबसे निराशाजनक क्षण था. भारतीय टीम जब विश्‍वकप के लिए रवाना हुई तो उसे संभावित विजेता के तौर पर देखा जा रहा था. विराट कोहली की कप्‍तान में विश्‍व कप खेलने गई टीम में विजेता बनने के सारे गुण मौजूद थे, लेकिन वाबजूद इसके उसे हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें ः जब मिले दो लेफ्टी बल्‍लेबाज, जानें फिर क्‍या हुआ

पिछले दिनों ही पूर्व कप्‍तान कपिल देव की अगुवाई वाली समिति ने रवि शास्‍त्री को दोबारा हेड कोच चुन लिया है. इसके बाद एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए रवि शास्‍त्री ने अपनी बात सामने रखी. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और रवि शास्‍त्री के बीच गजब का संयोजन है. दोनों खिलाड़ी समय समय पर इसे जाहिर भी करते रहे हैं. यही कारण रहा कि टीम इंडिया ने पिछले दो साल में काफी अच्‍छे परिणाम भी दिए. आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत भी टीम को इसी जोड़ी से मिली.

यह भी पढ़ें ः Ashes 2019: स्‍टीव स्‍मिथ को लगी जोफ्रा आर्चर की बाउंसर, हुए रिटायर्ड हर्ट

विश्‍व कप 2019 में लीग मैचों के बाद अंक तालिका में सबसे ऊपर थी. टीम इंडिया को सिर्फ मेजबान इंग्‍लैंड से ही हार मिली थी. सेमी फाइनल में भारत का मुकाबला न्‍यूजीलैंड से हुआ, इसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा और 125 करोड़ भारतीयों की उम्‍मीदों पर पानी फिर गया. रवि शास्‍त्री ने कहा कि आधे घंटे के खराब खेल के कारण हमें हार की कड़वी गोली खानी पड़ी. उन्‍होंने कहा कि टीम इंडिया लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन आधे घंटे के खराब खेल ने सब कुछ बिगाड़ कर रख दिया. शास्‍त्री ने कहा कि पूरे विश्‍व कप में हम अच्‍छा खेले.

यह भी पढ़ें ः क्रुणाल पांड्या ने खरीदी इतनी महंगी कार, कीमत जानकर आप रह जाएंगे हैरान

भारत ने किसी भी अन्‍य टीम से ज्‍यादा मैच जीते. लेकिन एक दिन के खराब खेल से हम विश्‍व कप जीतने से वंचित रहे गए. रवि शास्‍त्री ने कहा कि तीन आईसीसी टूर्नामेंट नजदीक हैं. इसमें T-20 का विश्‍व कप और टेस्‍ट चैंपियनशिप शामिल हैं. इन सभी में भारत के अच्‍छे प्रदर्शन पर टीम इंडिया की नजर है. बोले कि हमारी टेस्‍ट टीम शानदार है और इस वक्‍त आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर बनी हुई है. कई दिग्‍गजों को पीछे छोड़ते हुए रवि शास्‍त्री को एक बार फिर भारतीय टीम का हेड कोच चुन लिया गया है. वे अब 2021 के T-20 विश्‍व कप तक इस पद पर बने रहेंगे. इस बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में भी भारत का सफर 22 अगस्‍त से वेस्‍टइंडीज के साथ शुरू होने जा रहा रहा है.

First Published: Aug 18, 2019 12:06:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो