logo-image

आज से शिखर धवन और इशांत शर्मा के फार्म पर रहेंगी नजरें

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Fast bowler Ishant Sharma) की मौजूदगी से मजबूत हुई दिल्ली की टीम बुधवार को हैदराबाद के खिलाफ शुरू हो रहे रणजी ट्राफी मैच (Ranji Trophy match) में जीत का खाता खोलने कोशिश करेगी.

Updated on: 25 Dec 2019, 06:48 AM

New Delhi:

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Fast bowler Ishant Sharma) की मौजूदगी से मजबूत हुई दिल्ली की टीम बुधवार को हैदराबाद के खिलाफ शुरू हो रहे रणजी ट्राफी मैच (Ranji Trophy match) में जीत का खाता खोलने कोशिश करेगी. दिल्ली की शुरुआत खराब रही है. टीम केरल के खिलाफ अपने पहले मैच में सिर्फ एक अंक जुटा सकी, जबकि आंध्र प्रदेश के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद का प्रदर्शन और खराब रहा है और उसने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं. ग्रुप ए और बी से मिलाकर पांच टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी. दो दौर के बाद दिल्ली 17 टीमों के बीच 12वें जबकि हैदराबाद अंतिम स्थान पर चल रहा है. पहले दो मैचों में सभी विभागों में लचर प्रदर्शन के बाद दिल्ली को अनुभवी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों शिखर धवन और इशांत शर्मा से काफी उम्मीदें होंगी. टीम की सबसे बड़ी समस्या हालांकि मध्यक्रम में ध्रुव शोरे और जोंटी सिद्धू का खराब प्रदर्शन है.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी को वापसी से पहले करना होगा यह काम, जानें किसने कही यह बात

शिखर धवन 15 महीने में पहला प्रथम श्रेणी मैच खेलेंगे. वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 श्रृंखला के लिए लय में आने की कोशिश करेंगे, क्योंकि लोकेश राहुल के शानदार फार्म में होने के कारण उनके लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होगी. शीर्ष क्रम में शिखर धवन की मौजूदगी से कुणाल चंदेल को आत्मविश्वास मिलेगा. दिल्ली के इस मैच में तीन तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा, सिमरनजीत सिंह और पवन सुयाल के साथ उतरने की उम्मीद है. टीम विशेषज्ञ स्पिनर के साथ उतरती है या नहीं यह हालात पर निर्भर करेगा. अगर आसमान में बादल छाए रहते हैं तो दिल्ली की टीम बल्लेबाजी आलराउंडर कुंवर बिधुड़ी को मौका दे सकती है या फिर तेज गेंदबाजी आलराउंडर सुबोध भाटी खेल सकते हैं. स्पिन विभाग की जिम्मेदारी कामचलाऊ आफ स्पिनरों नितीश राणा और ललित यादव को मिल सकती है. विरोधी टीम के गेंदबाजों में भारत के लिए एक वनडे और तीन टी20 खेलने वाले मोहम्मद सिराज ही जाना माना नाम हैं. टीम के पास तेज गेंदबाज रवि किरन भी हैं.