logo-image

Ranji Trophy 2018-19: रणजी में हुआ बड़ा उलटफेर, 41 बार की चैंपियन टीम हुई बाहर

Ranji Trophy 2018-19: विदर्भ (Vidarbha) के लिए बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे (48 रन देकर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी से फॉलोऑन के लिए उतरे मुंबई (Mumbai) को दूसरी पारी में 113 रन पर ढेर कर दिया.

Updated on: 02 Jan 2019, 10:13 AM

नई दिल्ली:

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) की 41 बार की रिकॉर्ड विजेता और चैंपियन मुंबई (Mumbai) के 42वां खिताब जीतने का सपना मंगलवार को टूट गया. मंगलवार को विदर्भ (Vidarbha) ने मुंबई (Mumbai) को पारी और 145 रन के बड़े अंतर से हराकर इस सपने को चकनाचूर कर दिया. नॉकआउट में जगह बनाने के लिए मुंबई (Mumbai) को ग्रुप ए के इस मैच में विदर्भ (Vidarbha) के खिलाफ जीत की दरकार थी, लेकिन अपने लचर प्रदर्शन के चलते उसे बाहर का रास्ता देखना पड़ा.

विदर्भ (Vidarbha) के लिए बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे (48 रन देकर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी से फॉलोऑन के लिए उतरे मुंबई (Mumbai) को दूसरी पारी में 113 रन पर ढेर कर दिया. पहली पारी में 259 रन से पिछड़ने के बाद मुंबई (Mumbai) को फॉलोआन करना पड़ा.

उसके बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया और 34.4 ओवर में पूरी टीम आउट हो गई. मातकर ने सर्वाधिक 35 रन बनाए. विदर्भ (Vidarbha) के लिए सरवटे के अलावा वाखरे और कर्णेवार ने 2-2 विेकेट लिए.

और पढ़ें: IND vs AUS, 4th Test: सिडनी टेस्ट के लिए BCCI ने कि 13 सदस्यीय टीम की घोषणा, देखें लिस्ट 

मुंबई (Mumbai) इस सत्र में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाया और विदर्भ (Vidarbha) के खिलाफ भी उसकी टीम दोयम दर्जे की साबित हुई. विदर्भ (Vidarbha) ने पहली पारी में 511 रन बनाकर मुंबई (Mumbai) को 252 रन पर समेट दिया था.

मुंबई (Mumbai) ने खेल के तीसरे दिन सुबह अपनी पहली पारी छह विकेट पर 169 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन ध्रुमिल मातकर के नाबाद 62 रन के बावजूद वह फॉलोऑन बचाने में नाकाम रहा. विदर्भ (Vidarbha) की तरफ से ऑफ स्पिनर अक्षय वाखरे ने 85 रन देकर 5, सरवटे ने 86 रन देकर 3 और अक्षय कर्णेवार ने 59 रन देकर 2 विकेट लिए.

मुंबई (Mumbai) की 7 मैचों में यह दूसरी हार है. उसके पांच ड्रॉ से केवल 11 अंक हैं. उसे अंतिम दौर में छत्तीसगढ़ से भिड़ना है. दूसरी तरफ विदर्भ (Vidarbha) को इस जीत से सात अंक मिले और वह सात मैचों में तीन जीत से 28 अंक लेकर ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गया है.

और पढ़ें: Ranji Trophy, Round 8, Day 1, Roundup: वसीम जाफर का 56वां शतक, दिल्ली की लड़खड़ाती शुरुआत, देखें दिन भर का हाल 

ग्रुप ए और बी से चोटी पर रहने वाली पांच टीमें क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाएंगी जो 15 जनवरी से खेले जाएंगे. मुंबई (Mumbai) अगले मैच में बोनस अंक सहित जीत दर्ज करने पर भी शीर्ष पांच में शामिल नहीं हो पाएगा.