logo-image

Ranji Trophy, Round 8, Day 1, Roundup: वसीम जाफर का 56वां शतक, दिल्ली की लड़खड़ाती शुरुआत, देखें दिन भर का हाल

दिल्ली की टीम में चयन करने में हुई चूक के बावजूद जॉन्टी सिद्धू की 85 रनों की पारी की बदौलत एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. आइये एक नजर डालते हैं पहले दिन के खेल पर:-

Updated on: 31 Dec 2018, 10:20 AM

नई दिल्ली:

रणजी ट्रॉफी में 8वें राउंड के पहले दिन विदर्भ की ओर से अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर ने फर्स्ट क्लास करियर का 56वां शतक लगाया. उन्होंने मुंबई के खिलाफ 178 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी वजह से विदर्भ पहले दिन का खेल खत्म होने तक 389 रन बना कर खेल रहा है. वहीं दिल्ली की टीम में चयन करने में हुई चूक के बावजूद जॉन्टी सिद्धू की 85 रनों की पारी की बदौलत एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. आइये एक नजर डालते हैं पहले दिन के खेल पर:-

विदर्भ बनाम मुंबई (Vidarbh vs Mumbai, Ranji Trophy, Round 8)
अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर के 178 रनों की दमदार पारी की बदौलत विदर्भ रविवार को यहां मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच के पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली विदर्भ की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट के नुकसान पर 389 रन बना लिए हैं. विदर्भ के लिए जाफर के अलावा अथर्व ताइडे ने 95 रनों का अहम योगदान दिया जबकि गणेश सतीश 77 रन बनाकर नाबाद है. मुंबई की ओर से ध्रुमिल मटकर ने तीन और शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट लिया.

छत्तीसगढ़ बनाम कर्नाटक (Chhattisgrah vs Karnataka, Ranji Trophy, Round 8)
छत्तीसगढ़ के खिलाफ बेंगलुरू में खेल जा रहे ग्रुप-ए के मैच में कर्नाटक ने भी पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम के लिए सबसे अधिक रन देगा निश्चल (107 नाबाद) ने बनाए जबकि कृष्णमूर्ती सिद्धार्थ ने 105 रनों की पारी खेली. छत्तीसगढ़ की ओर से चारो विकेट पंकज राव ने चटकाए.

और पढ़ें: IND vs AUS: मेलबर्न में भारतीय टीम ने रचा इतिहास, बनीं ऐसा करने वाली पहली एशियाई टीम 

दिल्ली बनाम बड़ौदा (Delhi vs Baroda, Ranji Trophy, Round 8)
दिल्ली में बड़ौदा और रेलवे के बीच जारी एक अन्य मैच में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बड़ौदा ने छह विकेट के नुकसान पर 289 रन बना लिए हैं. मेहमान टीम के लिए क्रूणाल पांड्या ने 160 रनों की दमदार पारी खेली जबकि रेलवे की ओर से अमित मिश्रा ने चार और चंद्रकांत साकूरे और मनीष राव ने एक-एक विकेट लिया.

महाराष्ट्र बनाम गुजरात (Maharashtra vs Gujarat, Ranji Trophy, Round 8)
महाराष्ट्र और गुजरात के बीच पुणे में खेल जा रहे एक अन्य मैच में पहले दिन महाराष्ट्र की टीम 230 रनों पर ऑल आउट हो गई. मेजबान टीम के लिए सबसे अधिक रन राहुल त्रिपाठी (62) ने बनाए. गुजरात के लिए चिंतन गाजा ने चार विकेट लिए जबकि पीयूष चावला को तीन और रूश कालारिया को दो विकेट मिले. दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 41 रन बना लिए हैं.

मध्य प्रदेश बनाम हिमाचल प्रदेश (Madhya Pradesh vs Himachal Pradesh, Ranji Trophy, Round 8)
मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम ने रविवार को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम पर जारी रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी के मैच में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ स्टम्प्स तक पांच विकेट के नुकसान पर 235 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है. टीम के लिए शुभम शर्मा (34) और पुनीत दाते (22) नाबाद हैं. टीम के लिए रजत पटिदार (44) और कप्तान नमन ओझा (41) ने अहम योगदान दिया है. हिमाचल प्रदेश के लिए अर्पित गुलेरिया और पंकज जयसवाल को दो-दो विकेट हासिल हुए.

और पढ़ें: रोहित शर्मा के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 'हिटमैन' के घर आई नन्हीं परी 

पंजाब बनाम केरल (Punjab vs Kerala, Ranji Trophy, Round 8)
पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर जारी एक अन्य मैच में सिद्धार्थ कौल (6/55) की गेंदबाजी से पंजाब ने केरल की पहली पारी 121 रनों पर समेट दी. इसके बाद पंजाब ने अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक जीवनज्योत सिंह (नाबाद 67) के अर्धशतक और कप्तान मंदीप सिंह (नाबाद 41) की संयम भरी बल्लेबाजी से दो विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाकर 14 रनों की बढ़त ले ली है.

हैदराबाद बनाम आंध्र प्रदेश (Hyderabad vs Andhra Pradesh, Ranji Trophy, Round 8)
हैदराबाद ने डॉ. पीवीजी राजू एसीए स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में जारी मैच में आंध्र प्रदेश की ओर से मिले पहले बल्लेबाजी के प्रस्ताव को स्वीकार कर अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक सात विकेट गंवाते हुए 226 रन बना लिए हैं. हिमालय अग्रवाल (59) और कप्तान अक्शांत रेड्डी (57) ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं. इसके अलावा, तन्मय अग्रवाल ने 44 रनों का योगदान दिया.

और पढ़ें: ICC Test Ranking: न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को छोड़ा पीछे, भारत टॉप पर बरकरार

दिल्ली बनाम बंगाल (Delhi vs West Bengal, Ranji Trophy, Round 8)
ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी ग्रुप-बी के एक अन्य मैच में दिल्ली ने बंगाल के खिलाफ अपनी पहली पारी में सभी विकेट गंवाकर 240 रनों का स्कोर बनाया है. इस पारी में दिल्ली के लिए जोंटी सिद्धू (85) ने सबसे अधिक रन बनाए हैं. इसके अलावा शिवम शर्मा ने 42 रनों का योगदान दिया है. अशोक दहिया ने बंगाल के लिए सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मुकेश कुमार को दो सफलताएं मिली.