logo-image

IPL 2018: जयदेव उनादकट भारत के सबसे मंहगे खिलाड़ी, 11.5 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

गेंदबाज के तौर पर वह विश्व में सबसे मंहगे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क सबसे मंहगे बॉलर रहे थे जिन्हें कोलकाता ने 9.4 करोड़ रुपये में ख़रीदा।

Updated on: 28 Jan 2018, 03:12 PM

नई दिल्ली:

भारत के युवा तेज गेंदबाद जयदेव उनादकट इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को जयदेव उनादकट में 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

वहीं गेंदबाज के तौर पर वह विश्व में सबसे मंहगे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क सबसे मंहगे बॉलर रहे थे जिन्हें कोलकाता ने 9.4 करोड़ रुपये में ख़रीदा।

उनादकट को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), किंग्स इलेवन पंजाब (केएक्सआईपी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से कड़ी टक्कर मिली।

इससे पहले शनिवार को इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। बेन स्टोक्स को रॉयल्स ने शनिवार को 12.5 करोड़ की कीमत में खरीदा।

जोहान्सबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया को मिली बड़ी जीत, सीरीज पर अफ्रीका ने जमाया कब्जा

ख़ास बात ये है कि दोनों ही मंहगे खिलाड़ियों को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है। बता दें कि पिछले साल भी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को खरीदने के लिए 12.5 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी और आख़िर में वो राजस्थान रॉयल्स के साथ ही शामिल हुए थे। 

मनीष पांडे और लोकेश राहुल शनिवार को हुई नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे। दोनों को 11 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद जबकि राहुल को पंजाब ने खरीदा।

वहीं गेंदबाज के तौर पर जयदेव उनादकट, आस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क के बाद अफग़ानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद ख़ान सबसे मंहगे गेंदबाज रहे हैं जिन्हें हैदराबाद ने 9 करोड़ रुपये में खरीदा। 

बता दें कि पिछले सीजन में भी राशिद ख़ान ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए अपने खेल से सभी को प्रभावित किया था।

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 मैच में रैना की वापसी, सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बाहर