राहुल द्रविड़ ने जाहिर की दिली ख्वाहिश, बोले- IPL में हों ज्यादा भारतीय कोच

आईएएनएस  |   Updated On : November 28, 2019 07:07:04 PM
राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ (Photo Credit : getty images )

लखनऊ:  

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के मुखिया और भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ज्यादा से ज्यादा भारतीय कोच होने चाहिए. द्रविड़ ने कहा कि भारतीय कोच भी विदेशी प्रशिक्षकों की तरह काबिल हैं. द्रविड़ यहां इंडिया अंडर-19 और अफगानिस्तान अंडर-19 टीमों के बीच खेले गए मैच में शिरकत करने आए थे. इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से बात की.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: एडिलेड डे-नाइट टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया में कोई बदलाव नहीं, यहां देखें पूरी टीम

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने द्रविड़ के हवाले से लिखा है, "मुझे लगता है कि हमारे पास कुछ अच्छे प्रशिक्षक हैं. मुझे उनकी काबिलियत में पूरा विश्वास है. जिस तरह हमारे पास क्रिकेट में शानदार प्रतिभा है उसी तरह हमारे पास कोचिंग विभाग में भी अच्छी प्रतिभा है. हमें उन्हें आतविश्वास देने और अच्छा करने के लिए समय देने की जरूरत है. मुझे पूरा विश्वास है कि वह इसमें सफल रहेंगे."

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: गुरुवार को हेमिल्टन में शुरू होगा दूसरा टेस्ट, पहले टेस्ट में अंग्रेजों को मिली थी शर्मनाक हार

पूर्व में इंडिया अंडर-19 और इंडिया-ए के कोच के अलावा राजस्थान रॉयल्स तथा दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रह चुके द्रविड़ ने कहा है कि जब वह आईपीएल में कोचिंग स्टाफ में भारतीय लोगों को नहीं देखते हैं तो उन्हें निराशा होती है.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को दी सलाह, केएल राहुल के लिए कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, "जब कई सारे लड़कों को आईपीएल में सपोर्ट स्टाफ में मौका नहीं मिलता है तो मुझे कई बार निराशा होती है. ईमानदारी से कहूं तो आईपीएल में कई सारे भारतीय खिलाड़ी हैं, कई सारी स्थानीय जानकारी की जरूरत है. मुझे लगता है कि इससे कई टीमें फायदा उठा सकती हैं. वह भारतीय खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से जानते हैं और उन्हें बेहतर तरीके से समझते भी हैं."

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉस बटलर चोटिल, ओली पोप को मिल सकता है मौका

द्रविड़ के कोच रहते ही इंडिया अंडर-19 टीम ने पिछले साल विश्व कप अपने नाम किया था. इस टीम से तीन बेहतरीन तेज गेंदबाज- कमलेश नागारकोटी, शिवम मावी और ईशान पोरेल निकले थे. यह तीनों आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा करते आ रहे हैं. द्रविड़ ने कहा कि आने वाले दिनों में भी अंडर-19 टीम से अच्छे गेंदबाज निकलेंगे.

उन्होंने कहा, "हर साल अंडर-19 टीम से अच्छे तेज गेंदबाज निकलते आ रहे हैं. पिछली बार हमारे तीन गेंदबाज-कमलेश, शिवम और ईशान निकले थे. इस साल भी आप कुछ अच्छे तेज गेंदबाज देखेंगे."

First Published: Nov 28, 2019 07:07:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो