logo-image

IndvsWI : भारत-वेस्टइंडीज मैच में बारिश बनी बाधा

चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब बचाने से चूकी भारतीय क्रिकेट टीम आज से वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है।

Updated on: 23 Jun 2017, 11:37 PM

नई दिल्ली:

शिखर धवन (87) और अजिंक्य रहाणे (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने पांच एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर 199 रन बना लिए। इसी स्कोर पर बारिश आ गई और अंपायरों ने मैच रोक दिया। खबर लिखे जाने तक बारिश जारी थी।

महेंद्र सिंह धौनी 9 और विराट कोहली 32 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं। यह दूसरी बार है जब मैच में बारिश ने खलल डाला है। इससे पहले 38वें ओवर की समाप्ति के बाद बारिश ने दस्तक दी थी और मैच रोकना पड़ा था।

कुछ देर के बाद बारिश रूकी और बिना ओवर घटाए मैच शुरू हुआ। लेकिन नौ गेंद ही फेंगी गई थी कि बारिश ने एक बार फिर मैच में बाधा डाल दी।

क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। विंडीज के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को हालांकि बांधे रखा और खुलकर नहीं खेलने दिया। शिखर और रहाणे की सलामी जोड़ी ने 25 ओवरों में 132 रन बनाए। इन दोनों ने बेहद धीमी शुरूआत की लेकिन एक बार विकेट पर जमने के बाद अच्छे शॉट खेले। इन दोनों ने 5.28 की औसत से रन जोड़े।

Live Cricket Score:India vs West Indies match

रहाणे के रूप में मेहमान टीम का पहला विकेट गिरा। अल्जारी जोसेफ की धीमी गेंद को रहाणे समझ नहीं पाए और गेंद ने हवा से होकर कप्तान जेसन होल्डर के हाथों का सफर तय किया। उन्होंने अपनी पारी में 78 गेंदें खेलीं और आठ चौके लगाए।

लेग स्पिनर देवेंद्र बिशु ने धवन की पारी का अंत किया। धवन 168 के कुल स्कोर पर पगबाधा करार दे दिए गए। उन्होंने 92 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और दो छक्के लगाए।

युवराज सिंह 10 गेंदों में चार रन बनाकर पवेलियन लौटे। विंडीज की तरफ से होल्डर, जोसेफ और बिशू ने एक-एक विकेट लिया।

लाइव अपडेट्स:-

स्कोर- 199/3

मैच में बारिश के कारण आई बाधा

युवराज सिंह 4 रन बनाकर आउट

भारत ने 35.5 ओवर में बनाए 184 रन

कप्तान विराट कोहली के साथ युवराज सिंह क्रीज पर

शानदार बल्लेबाजी के बाद शिखर धवन 87 पर आउट

कप्तान विराट कोहली ने बनाये 10 रन, शिखर धवन (86) अभी भी क्रीज पर

अजिंक्य 62 रन बनाकर आउट, विराट कोहली क्रीज पर

शिखर धवन (55) और अजिंक्य रहाणे (54) ने बनाई हाफ सेंचुरी

भारत ने 19.2 ओवर में बनाये 91 रन, रहाणे-धवन की अभी भी क्रीज पर

15.4 ओवर में शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने बनाये 76 रन

भारत ने 14.6 ओवर में बनाए 66 रन

भारत ने 13.4 ओवर में बनाए 64 रन, क्रीज पर शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे डेट हुए  हैं।

भारत ने 10.4 ओवर में बनाए 53 रन

भारत का स्कोर 8.2 ओवर में 36 रन

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 6.3 ओवर में 31 रन बनाए

1 ओवर में भारत ने 3 रन बनाए

अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन ने शुरू की ओपनिंग

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

टीमें :

भारत : शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), इविन लुइस, केरन पावेल, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, देवेंद्र बिशु, अल्जारी जोसेफ और मिग्युएल कमिंस।