तो क्या वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा पाएंगे पृथ्वी शॉ, जानेंं क्या है हेल्थ अपडेट

News State Bureau  |   Updated On : July 16, 2019 05:40:55 PM
तो क्या वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा पाएंगे पृथ्वी शॉ, जानेंं क्यों

तो क्या वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा पाएंगे पृथ्वी शॉ, जानेंं क्यों (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) के हाथों हार कर बाहर होने के बाद भारतीय टीम अब अमेरिका और वेस्टइंडीज में तीन से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इस दौरे से कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है. इसके अलावा महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni) को भी आराम दिए जाने की उम्मीद है. महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni) को लेकर ऐसी अफवाहें उड़ रही है कि वह अब संन्यास ले सकते हैं, लेकिन कोहली और बीसीसीआई ने अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

भारतीय टीम इस दौरान मिडिल ऑर्डर की समस्‍या को सुलझाने का प्रयास करेगी व एक बेहद मजबूत टीम बनाने पर ध्‍यान लगाएगी. वहीं टेस्‍ट में ओपनिंग भी कुछ समय से भारत की समस्‍या बनी हुई है, जिसका हल वेस्‍टइंडीज दौरे पर खोजने की कोशिश की जाएगी.

टेस्‍ट क्रिकेट की बात करें तो भारतीय टीम ने कई लोगों को ओपनिंग पर आजमाया, लेकिन कम ही बल्‍लेबाज इसमें सफल हुए. पिछले साल राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) काफी समय से चोटिल होने के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं.

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने जारी की अपनी विश्व कप टीम, एमएस धोनी को नहीं दी जगह

मुंबई प्रीमियर लीग के फाइनल के दौरान पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) के कूल्हे में चोट लग गई थी जिसके बाद से वो अब तक पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं. हालांकि पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने चोट के बावजूद फाइनल मैच में 55 गेंदों में 61 रन की उम्‍दा पारी खेली और अपनी टीम नॉर्थ मुंबई पैंथर्स को जीत दिलाई.

पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपनी चोट के बारे में अपडेट देते हुए कहा,' मैं 100 प्रतिशत फिट नहीं हूं और नहीं जानता कि कितने समय में ठीक हो पाऊंगा. ठीक होने की प्रक्रिया जारी है और मैं फिटनेस हासिल करने के लिए फिजियो के साथ काम कर रहा हूं. मुझे नहीं पता कि कितने समय में ठीक हो जाऊंगा.'

भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज दौरे पर पहले तीन टी20 अंतरराष्‍ट्रीय और तीन वनडे मैच खेलेगी. पर्याप्त समय होने की बात पर पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने कहा, 'जी हां, समय जरूर है, लेकिन मैं इस पर कोई टिप्‍पणी नहीं कर सकता, देखते हैं कि क्‍या होता है.'

और पढ़ें: अतिरिक्त रन विवाद पर आखिरकार ICC ने तोड़ी चुप्पी, ECB ने किया खारिज

इससे पहले पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) का चयन ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ था और मुरली विजय या केएल राहुल के साथ उनका ओपनिंग करना लगभग तय था. मगर अभ्‍यास मैच में वह चोटिल हो गए और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए.

पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया, जिन्‍होंने उम्‍दा पारी खेलकर अपने आप को साबित किया.

First Published: Jul 16, 2019 05:10:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो