logo-image

टेस्ट टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी, एकदिवसीय श्रृंखला के लिए रोहित की जगह मयंक टीम में शामिल

भारत के लिए अंतिम बार अक्टूबर 2018 में खेले शॉ की टेस्ट टीम में वापसी रोहित शर्मा को चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रखे जाने के चलते हुई है.

Updated on: 04 Feb 2020, 11:24 AM

हैमिल्टन:

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की मंगलवार को वापसी हुई है जबकि बुधवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (वनडे) श्रृंखला के लिए चोटिल रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के बाद अब केएल राहुल ने भी शेड्यूल पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

भारत के लिए अंतिम बार अक्टूबर 2018 में खेले शॉ की टेस्ट टीम में वापसी रोहित शर्मा को चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रखे जाने के चलते हुई है. दो टैस्ट मैचों की श्रृंखला 21 फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होगी. तीन मैचों की एकदविसीय श्रृंखला से भी रोहित शर्मा को बाहर रखा गया है और उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है.

अग्रवाल शॉ के साथ पारी की शुरुआत करने उतरेंगे बशर्ते के एल राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिये उतरें. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “रविवार को तौरांगा में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवां टी20 मैच खेलने के दौरान उपकप्तान रोहित शर्मा की बाएं हाथ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: मयंक अग्रवाल लेंगे रोहित शर्मा की जगह, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट टीम घोषित

सोमवार को हैमिल्टन में उनका एमआरआई स्कैन हुआ. इस सलामी बल्लेबाज को आगामी एक दिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से बाहर रखा गया है और उनको चोट से उबारने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी रेफर किया जाएगा.”