logo-image

पृथ्वी शॉ ने अपने 20वें जन्मदिन पर शेयर किया ये खास वीडियो, धमाकेदार वापसी का दिया भरोसा

पृथ्वी ने इस साल अनजाने में प्रतिबंधित दवाओं का सेवन किया था, जिसके चलते बीसीसीआई ने उन्हें आठ महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था.

Updated on: 09 Nov 2019, 09:58 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आज अपना 20वां जन्मदिन मना रहे हैं. पृथ्वी का जन्म 9 नवंबर 1999 को महाराष्ट्र के ठाणे में हुआ था. भारत को 2018 का अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ ने 4 अक्टूबर 2018 में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की. जबकि वे इससे पहले ही आईपीएल में अपना करियर शुरु कर चुके थे.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया ने नागपुर में IAF के पायलटों से की मुलाकात, BCCI ने फोटो शेयर कर जाहिर की खुशी

शॉ ने अपना पहला आईपीएल मैच दिल्ली कैपिटल्स के लिए किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ 23 अप्रैल 2018 को खेला था. आईपीएल में वे अब तक 25 मैच खेल चुके हैं. बताते चलें कि पृथ्वी ने इस साल अनजाने में प्रतिबंधित दवाओं का सेवन किया था, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें आठ महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था.

ये भी पढ़ें- AyodhyaVerdict: वीरेंद्र सहवाग ने कोर्ट के फैसले पर जाहिर की खुशी, बोले- जय श्री राम

आज अपने जन्मदिन के मौके पर पृथ्वी ने शनिवार को नेट पर अभ्यास करते हुए खुद का वीडियो शेयर किया. उन्होंने इस वीडियो में कहा, "मैं आज 20 साल का हो गया हूं. मैं आश्वासन देता हूं कि यह पृथ्वी शॉ 2.0 होगा और आगे बढ़ेगा. अपना प्यार और समर्थन देने के लिए आप सबका शुक्रिया, जल्द वापसी करूंगा."

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो सकता है ये बड़ा रिकॉर्ड, गेल और अफरीदी ही कर चुके हैं ऐसा कारनामा

पृथ्वी शॉ मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में जल्द ही मैदान पर दिख सकते हैं. पृथ्वी ने भारत के लिए अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने राजकोट में अपने डेब्यू टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक भी जमाया था.