logo-image

क्रिकेट खिलाड़ी ने उम्र में की धोखाधड़ी, खुलासा होने पर BCCI ने लगाया दो साल का बैन

उम्र की धोखाधड़ी (Age fraud) करने का खुलासा होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने युवा क्रिकेटर पर दो साल का बैन (Prince Ram Niwas Yadav banned) लगा दिया है. खिलाड़ी का नाम प्रिंस राम निवास यादव (Prince Ram Niwas Yadav) है

Updated on: 02 Dec 2019, 12:30 PM

New Delhi:

उम्र की धोखाधड़ी (Age fraud) करने का खुलासा होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने युवा क्रिकेटर पर दो साल का बैन (Prince Ram Niwas Yadav banned) लगा दिया है. खिलाड़ी का नाम प्रिंस राम निवास यादव (Prince Ram Niwas Yadav) है और वे दिल्‍ली (Delhi players Prince Ram Niwas Yadav) के खिलाड़ी हैं. प्रिंस राम निवास यादव खुद को दिल्‍ली एवं जिला क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए (DDCA)में पिछले साल 2018-19 में खुद को अंडर 19 में शामिल कराया था. इसके एक साल बाद यानी इस साल भी खिलाड़ी ने अपनी वही उम्र बताई जा पिछले साल बताई थी. मामले का खुलासा होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने कठोर कार्रवाई करते हुए यादव पर दो साल का बैन लगा दिया है. प्रिंस राम निवास यादव अब घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल पाएंगे. 

बताया जाता है कि प्रिंस राम निवास यादव ने बीसीसीआई के आयु वर्ग क्रिकेट टूर्नंमेंट के लिए अनुचित लाभ प्राप्‍त किया. और कई जन्‍म प्रमाण पत्र हासिल किए. अब प्रतिबंध का वक्‍त यानी दो साल बाद उन्‍हें सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने की अनुमति मिलेगी. प्रिंस राम निवास यादव अब साल 2021-22 में बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट में खेल पाएंगे.