logo-image

प्रवीण कुमार बोले, मेरे ऊपर लगे आरोप राजनीति से प्रेरित, जानें पूरा मामला

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) ने सोमवार को कहा कि उन पर लगाए गए मारपीट के आरोप ‘स्थानीय राजनीति’ से प्रेरित हैं और उनकी छवि खराब करने के लिए लगाए गए हैं.

Updated on: 16 Dec 2019, 01:43 PM

New Delhi:

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) ने सोमवार को कहा कि उन पर लगाए गए मारपीट के आरोप ‘स्थानीय राजनीति’ से प्रेरित हैं और उनकी छवि खराब करने के लिए लगाए गए हैं. प्रवीण कुमार पर मेरठ में एक फैक्ट्री के मालिक से मारपीट का आरोप है. यह घटना कथित तौर पर मुल्तान नगर में शनिवार को हुई जब दीपक कुमार अपने बेटे को स्कूल बस से उतरने में मदद कर रहे थे. दीपक ने आरोप लगाया कि प्रवीण कुमार ने उन पर हमला किया और उनके बेटे को धक्का दिया क्योंकि बस उसकी कार के रास्ते में थी. भारत के लिए छह टेस्ट और 68 वनडे खेल चुके प्रवीण कुमार ने कहा, यह सब झूठ है. उसने मेरी चेन खींचने की कोशिश की. यह स्थानीय राजनीति है. मैं तो उस इलाके में रहता भी नहीं हूं. मेरे वहां दो तीन घर है और वहां पुताई चल रही है, जिसे देखने मैं गया था.

यह भी पढ़ें ः वन डे में पहला अर्धशतक लगाने के बाद ऋषभ पंत ने कही यह बड़ी बात

प्रवीण कुमार ने स्थानीय राजनीति के आरोप के बारे में कोई खुलासा नहीं किया. उन्होंने कहा, यहां कुछ लोग दूसरे की कामयाबी नहीं देख सकते. यह मेरी छवि खराब करने की एक और कोशिश है. इससे सस्ती लोकप्रियता भी मिल जाएगी. मैने भी उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. प्रवीण के खिलाफ अभी मामला दर्ज नहीं हुआ है, क्योंकि आरोपों की जांच हो रही है. प्रवीण कुमार इससे पहले 2008 में भी विवादों के घेरे में आए थे जब उन पर मेरठ में एक डाक्टर को पीटने का आरोप लगा था. 

यह भी पढ़ें ः शिमरोन हेटमायेर बोले, यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी, लेकिन अगर ऐसा होता तो...

बता दें कि प्रवीण कुमार पर अपने पड़ोसी और बच्चे को मारने का आरोप लगा है. प्रवीण कुमार के पड़ोसी और पीड़ित दीपक शर्मा के अनुसार, शनिवार को तीन बजे के करीब वह बस स्टॉप पर अपने बेटे का इंतजार कर रहे थे. तभी प्रवीण कुमार उधर से अपनी कार में आए और उन्होंने पहले तो बस ड्राइवर को गाली देनी शुरू कर दी और फिर उसने उन्‍हें भी गाली दी. उन्होंने कहा, इसके बाद प्रवीण ने उन्‍हें मारा और फिर उनके सात साल के बच्चे को भी धक्का दे दिया. इस दौरान मारपीट शुरू हो गई, जिससे दीपक शर्मा के हाथ में फ्रेक्चर आया है. इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण ने कहा, दोनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी है और हमने उनके बयान के आधार पर जांच शुरू कर दी है. इसके बाद आगे कोई कार्रवाई की जाएगी. इस बीच, पीड़ित दीपक शर्मा का आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया और कहा था कि क्योंकि मामला अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर से संबंधित है, इसलिए उन्हें ऊपर वाले अधिकारी के पास जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS: महेंद्र सिंह धोनी ने पहनी टीम इंडिया की नीली जर्सी, अब वापसी का इंतजार

उन्होंने कहा, पुलिस अब हम पर समझौता करने का दबाव बना रही है. अब मुझे जान से मारने की भी धमकी मिल रही है. सोमवार को प्रवीण कुमार ने इस घटना के बारे में मीडिया से बात करने से मना कर दिया था. पीड़ित दीपक शर्मा ने यह भी कहा है कि क्रिकेटर रहे प्रवीण कुमार ने उनके बच्चे को भी धक्का दिया. इसी के साथ मारपीट शुरू हो गई. बात हाथापाई तक पहुंच गई. दीपक शर्मा का आरोप है कि प्रवीण कुमार नशे में धुत थे.

(इनपुट भाषा)