logo-image

इस गेंदबाज को देखकर पोंटिंग को आई एशेज सीरीज 2005 की याद, जानें क्‍यों

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच मुकाबला क्रिकेट दुनिया का सबसे बड़ा और कड़ा माना जाता है. जब दोनों टीमें आमने सामने आती हैं तो जीत के अलावा कुछ दिखाई नहीं देता. बात अगर एशेज सीरीज की हो तो कहना ही क्‍या.

Updated on: 18 Aug 2019, 01:25 PM

लंदन:

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच मुकाबला क्रिकेट दुनिया का सबसे बड़ा और कड़ा माना जाता है. जब दोनों टीमें आमने सामने आती हैं तो जीत के अलावा कुछ दिखाई नहीं देता. बात अगर एशेज सीरीज की हो तो कहना ही क्‍या. एशेज सीरीज में दोनों टीमों के पुराने क्रिकेटर भी इसे देखने के लिए पहुंचते हैं. दोनों टीमों के बीच इस वक्‍त एशेज सीरीज का दूसरा मैच चल रहा है. ऐसे में आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग को एशेज सीरीज 2005 की याद आ गई. 

यह भी पढ़ें ः आसान नहीं होगी टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री की तीसरी पारी

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉटिंग ने कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाद जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी ने उन्हें 2005 एशेज सीरीज की याद दिला दी, उस एशेज सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीव हारमिसन ने दमदार गेंदबाजी की थी और पोंटिंग, मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर को चोटिल कर दिया था. पोंटिंग ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट को बताया कि वह सुबह बहुत खतरनाक थी और कल कुछ पुरानी यादें ताजा हो गईं. मुझे याद है जब मुझे गेंद लगी, तब माइकल वॉन ने अपने खिलाड़ियों से कहा कि कोई भी पोंटिंग के पास जाकर उसका हाल नहीं पूछेगा, मेरे लिए यह सही था, क्योंकि मैं भी उन्हें अपने से दूर रहने के लिए कहता.

यह भी पढ़ें ः Ashes 2019: आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला

शनिवार को लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान आर्चर की गेंद स्टीव स्मिथ को लगी, जिससे वह थोड़ी देर के लिए मैदान से बाहर गए. हालांकि, वह वापस बल्लेबाजी करने आए और कुल 92 रनों की पारी खेली. पोंटिंग ने कहा कि वह नहीं समझते कि यह स्पेल सीरीज का रुख तय करेगा. उन्होंने फिर से 92 रन बनाए, मुझे पता था कि वह 70 के करीब रन बनाएंगे और अगर अब गेंदबाज स्मिथ पर ज्यादा अटैक करेंगे तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा.

यह भी पढ़ें ः Ashes 2019: स्‍टीव स्‍मिथ को लगी जोफ्रा आर्चर की बाउंसर, हुए रिटायर्ड हर्ट

पोंटिंग ने कहा कि आर्चर स्मिथ को आउट नहीं कर पाए. स्मिथ ने अपना विकेट नहीं गंवाया और उनका समाना किया. मैं मान रहा हूं उनके गले पर लगी चोट ठीक है और वह दूसरी पारी में फिर से अच्छी बल्लेबाजी करेंगे. उन्हें कोई डर नहीं होगा, क्योंकि आप हर रोज यही करते हैं. आप नेट में गेंदबाजों का सामना करते हैं और आपको हमेशा चोट लगी रहती है, लेकिन कोई भी चीज आपकी मानसिकता को नहीं बदलती.