logo-image

दो गेंद खेली, शून्‍य रन बनाए और आउट हो गए कप्‍तान रोहित शर्मा

भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाने वाले रोहित शर्मा की नई पारी निराशाजनक रही. वे सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर सिर्फ दो ही गेंद खेल पाए और शून्‍य पर आउट हो गए.

Updated on: 28 Sep 2019, 12:36 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाने वाले रोहित शर्मा की नई पारी निराशाजनक रही. वे सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर सिर्फ दो ही गेंद खेल पाए और शून्‍य पर आउट हो गए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से बनाए गए 279 के जवाब में समाचार लिखे जाने तक भारतीय बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश ने दो विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए थे. तीन दिवसीय मैच का आज आखिरी दिन है. पहले दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका था. रोहित शर्मा के जल्‍दी आउट हो जाने से भारत को करारा झटका लगा, अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो अक्‍टूबर से पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी के न खेलने पर बोले गौतम गंभीर, आप सीरीज का चयन नहीं कर सकते

दक्षिण अफ्रीका और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच जारी अभ्यास मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को खराब रोशनी के कारण खेल निर्धारित समय से पहले ही रोकना पड़ा था, दूसरे दिन 50 ओवरों का ही खेल हो सका और स्टम्प्स तक दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट के नुकसान पर 199 रन बना लिए थे. इसके बाद जब तीसरे दिन का खेल शनिवार को शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका ने 279 रन बनाकर घोषित कर दी.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग बनने की राह पर आगे बढ़ रहे हैं रोहित शर्मा, जानिए पूरा मामला

इसके बाद बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश की ओर से मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे. दो रन के कुल योग पर ही भारत को पहला झटका लगा, जब रोहित दो गेंद खेलकर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उन्‍हें फिलैंडर ने आउट किया. नंबर तीन पर खेलने आए ईश्‍वर ने कुछ अच्‍छे शॉट खेले और 25 गेंद पर 13 रन बनाए. उन्‍होंने दो चौके मारे और उसके बाद वे भी पवेलियन चले गए. इस तरह भारत ने जल्‍दी जल्‍दी दो विकेट खो दिए. बोर्ड एकादश अभी भी 258 रन पीछे और उसके आठ विकेट हाथ में हैं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की वजह से छोड़कर चली गई पत्‍नी, जानें क्‍या है पूरा मामला

इससे पहले मेहमान टीम के लिए एडिन मार्कराम ने 118 गेंदों पर 18 चौके और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। वह रिटायर्ड हर्ट हो गए. बोर्ड एकादश की ओर से धर्मेदसिंह जडेजा ने तीन विकेट झटके. उमेश यादव ने भी एक विकेट लिया. आज मैच का आखिरी दिन है. पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था, अब दोनों देशों के बीच दो अक्‍टूबर से पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. यह टेस्‍ट विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होगा.