Peta India ने विराट कोहली को चुना पर्सन ऑफ द इयर, जानवरों के संरक्षण में दे रहे हैं बड़ा योगदान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 20, 2019 04:59:00 PM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit : getty images )

नई दिल्ली:  

जानवरों के संरक्षण के लिए काम करने वाली संस्था पेटा इंडिया ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पर्सन ऑफ द इयर चुना है. बता दें कि विराट कोहली ने देश के साथ-साथ विदेशों में रहते हुए भी जानवरों के संरक्षण में अपना योगदान दिया है. इसके साथ ही उन्होंने जानवरों की दयनीय दशा को सुधारने के लिए भी कई महत्वपूर्ण काम किए हैं. जानवरों के प्रति विराट कोहली के इसी सहयोग के लिए पेटा इंडिया ने उन्हें पर्सन ऑफ द इयर चुना है.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस से रिलीज होने के बाद अब इस टीम के लिए खेलेंगे युवराज सिंह? कोचिंग के सवाल पर जानें क्या बोले युवी

आपको ये जानकर विराट पर गर्व होगा कि विराट ने आमेर किले में सवारी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे एक हाथी की रिहाई के लिए पेटा इंडिया की ओर से अधिकारियों को एक पत्र लिखा था. मालती नामक हाथी की कथित तौर पर 8 लोगों ने बेरहमी से पिटाई भी की थी. कोहली ने पेटा इंडिया को 1960 में लागू हुए पशुओं के प्रति क्रूरता रोकथाम अधिनियम का उपयोग करने में मदद की. कोहली कथित तौर पर बेंगलुरू में जानवरों के लिए स्थित एक शेल्टर का भी दौरा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Video: फूल झाड़ू से जीरा बनाने वाली फैक्टरी का पर्दाफाश, दिल्ली पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशन के निदेशक सचिन बंगेरा ने कहा, "विराट कोहली जानवरों के अधिकारों को समर्थन देते हैं और जैसे भी हो सके उनके खिलाफ हो रहे क्रूरता को रोकने का प्रयास करते हैं. पेटा इंडिया सभी से उन्हें फॉलो करने और जरूरतमंद जानवरों को समर्थन करने की मांग करता है." बताते चलें कि इससे पहले पेटा इंडिया ने सीनियर कांग्रेस नेता शशि थरूर, सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के.एस. पनिकर और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को भी पर्सन ऑफ द इयर चुन चुका है.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

First Published: Nov 20, 2019 04:59:00 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो