logo-image

PCB ने मिकी आर्थर को टीम की कोचिंग से हटाया, जाते-जाते निराश कोच ने कही ये बातें

आर्थर का कार्यकाल पिछले महीने ही समाप्त हो गया था और उन्होंने अपना कार्यकाल दो साल आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था. लेकिन पीसीबी ने उनके अनुरोध को खारिज कर दिया.

Updated on: 08 Aug 2019, 10:52 PM

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद से हटाए गए मिकी आर्थर ने कहा है कि उन्होंने टीम को आगे ले जाने के लिए अपनी ओर से हरसंभव कोशिश की. विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को टीम के मुख्य कोच आर्थर और उनके सपोर्ट स्टाफ के करार को न बढ़ाने का फैसला किया और उन्हें उनके पद से बाहर कर दिया. आर्थर ने पाकपैशनल डॉट नेट से कहा, " मैं पूरी तरह से निराश और दुखी हूं. मैंने पाकिस्तान क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए पूरी कोशिश की."

ये भी पढ़ें- PUMA ने दुती चंद के साथ किया करार, कंपनी से जुड़ने के बाद भारतीय फर्राटा धावक ने कही ये बातें

आर्थर का कार्यकाल पिछले महीने ही समाप्त हो गया था और उन्होंने अपना कार्यकाल दो साल आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था. लेकिन पीसीबी ने उनके अनुरोध को खारिज कर दिया और आर्थर समेत गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लूडेन को उनके पद से हटा दिया. आर्थर को मई 2016 में पाकिस्तान का मुख्य कोच बनाया गया था. उन्होंने तीसरी बार किसी अंतर्राष्ट्रीय टीम की कमान संभाली थी. उनके मार्गदर्शन में पाकिस्तान नंबर-1 टी-20 टीम बना और भारत को फाइनल में हराकर 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब भी जीता.

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

आर्थर के मार्गदर्शन में पाकिस्तान ने 28 टेस्ट मैच में से 10 जीते और 17 हारे हैं जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है. इसके अलावा उनकी कोचिंग में टीम ने पिछले दो साल में 66 वनडे मैचों में केवल 29 में जीत दर्ज की है और 34 हारे हैं जबकि तीन का कोई परिणाम नहीं निकला है. पीसीबी की चार सदस्य समिति अब नए कोचिंग स्टाफ का चयन करेगी.