खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत के पक्ष में आया टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, कही ये बड़ी बात

IANS  |   Updated On : January 03, 2020 12:28:10 PM
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत (Photo Credit : https://twitter.com/RishabhPant17 )

कोलकाता:  

भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने आलोचनाओं का शिकार हो रहे युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत का समर्थन किया है और कहा है कि एक-दो पारियां उनके प्रति बनाए गए विचारों को बदल सकती हैं और उन्हें जरूरी आत्मविश्वास दे सकती हैं. पार्थिव इस समय रणजी ट्रॉफी में गुजरात के लिए खेल रहे हैं. गुजरात और बंगाल के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुक्रवार से रणजी ट्रॉफी मैच खेला जाना है.

ये भी पढ़ें- बगदाद पर अमेरिकी हमले के बाद एशियन मार्केट में तेल के दामों में लगी 'आग'LIVE UPDATES

मैच से पहले गुरुवार को पार्थिव ने कहा, "जब टीम प्रबंधन और चयनकर्ता आपके साथ हैं तो बाहर कोई क्या कह रहा है, वो मायने नहीं रखता. यह सिर्फ मौजूदा पल में रहने और अपने आप को व्यक्त करने की बात है. वह अच्छा कर रहे हैं इसलिए उनको लेकर चर्चा हो रही है. पिछली सीरीज में उन्होंने अच्छा किया है. उनके पास प्रतिभा है और टीम उन्हें जरूरी आत्मविश्वास दे रही है." पार्थिव को लगता है कि दबाव के कारण पंत और बेहतर होंगे लेकिन इसमें थोड़ा समय लगेगा.

ये भी पढ़ें- सुलमानी हकीक की अंगूठी भी नहीं बचा सकी कासिम सुलेमानी की जान!

उन्होंने कहा, "अगर आप भारत के लिए खेल रहे हैं तो दबाव तो होगा. अलग-अलग स्थिति में हर खिलाड़ी के ऊपर दबाव होता है. दबाव में आपकी काबिलियित निखर कर आती है. विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्होंने अच्छा किया. आप देख सकते हैं कि मैदान पर वह लुत्फ ले रहे हैं. जब वह इस दबाव की स्थिति से बाहर निकलेंगे तो वो एक बेहतर खिलाड़ी बनेंगे."

ये भी पढ़ें- नोएडा SSP के कथित वीडियो वायरल होने पर DGP ने की प्रेस कान्फ्रेंस, कहा...

विकेटीपर ने कहा, "हमने आईपीएल से ज्यादा दबाव वाले मैच नहीं देखें होंगे. आज के युवा खिलाड़ियों को बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलने का फायदा मिलता है. जब आप खराब फॉर्म से जूझ रहे हो तो आपको सभी उपदेश देते हैं लेकिन यह उपदेशों से दूर रहकर अपने खेल पर ध्यान देने की बात है."

पार्थिव से पूछा गया कि विकेट के पीछे कौन सर्वश्रेष्ठ है तो उन्होंने कहा, "रिद्धिमान साहा. इसमें कोई शक नहीं है. वह मैदान पर उर्जा लेकर आते हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि वह विश्व में मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं."

First Published: Jan 03, 2020 12:28:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो