BREAKING NEWS
  • उन्नाव रेप पीड़िता की पोस्टमॉर्ट रिपोट आई सामने, डॉक्टरों ने बताया मौत का कारण- Read More »

मां के इंतकाल के एक हफ्ते के भीतर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण की दहलीज पर ये खिलाड़ी

भाषा  |   Updated On : November 19, 2019 02:45:06 PM
नसीम शाह Nasim Shah

नसीम शाह Nasim Shah (Photo Credit : gettyimages )

ब्रिस्बेन :  

Australia vs Pakistan : पिछले हफ्ते ही उसकी मां का इंतकाल हुआ, लेकिन पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह (Nasim Shah) इस गम को भुलाकर उनका ख्वाब पूरा करने की तैयारी में जुटा है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में उसे खेलने का मौका मिलता है तो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की तरह 16 बरस की उम्र में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेगा. 

यह भी पढ़ें ः खेल जगत की आज की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्‍लिक करें

सचिन तेंदुलकर ने अपने पिता रमेश तेंदुलकर के निधन के बाद भी 1999 विश्व कप खेला और टूर्नामेंट में लौटकर कीनिया के खिलाफ शतक जमाया था. वहीं, नसीम शाह ने आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पर्थ में आठ ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की. तेंदुलकर ने 16 बरस की उम्र में नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था.

यह भी पढ़ें ः लियोनेल मेसी की पेनाल्टी ने टाल दी अर्जेटीना की हार

क्रिकइन्फो के अनुसार सबसे कम उम्र में टेस्ट खेलने वाले पाकिस्तान के हसन रजा हैं, जिन्होंने 1996 में 14 बरस की उम्र में पहला टेस्ट खेला था, लेकिन बाद में उनकी जन्मतिथि को लेकर विवाद हुआ था. पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा, नसीम शाह के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उसका गेंदबाजी पर नियंत्रण कमाल का है. उसने यहां भी अच्छी गेंदबाजी की है और वह हमारे लिए मैच विनर हो सकता है.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : एक ही मैच में चार विश्‍व रिकार्ड तोड़ने की तैयारी में मयंक अग्रवाल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, नसीम ने अपने परिवार से बात की और उन्होंने कहा कि तुम्हारी अम्मी भी चाहती थी कि तुम पाकिस्तान के लिए खेलो. उन्होंने कहा, हर कोई उसके आसपास है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि वह तन्हा या परेशान ना हो.

First Published: Nov 19, 2019 02:45:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो