BREAKING NEWS
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

पाकिस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद की कप्‍तानी पर लटकी तलवार, जानें कौन हटाना चाहता है

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 13, 2019 02:15:46 PM
पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली :  

पाकिस्‍तान के दौरे पर आई श्रीलंका क्रिकेट टीम ने T-20 सीरीज में पाकिस्‍तान को 3-0 से धोकर रख दिया. इसके बाद पूरे पाकिस्‍तान में हंगामा और बवाल शुरू हो गया है. यह हाल तब है, जब पाकिस्‍तान इस वक्‍त T-20 की नंबर वन टीम है. 

यह भी पढ़ें ः superman Saha : इन कैच को देखकर आप भी रह जाएंगे दंग, देखें VIDEO

श्रीलंका के हाथों T-20 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद हंगामा मच गया है. पाकिस्तान के लिए शर्मनाक बात ये है कि श्रीलंकाई टीम में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी नए थे और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ज्यादा अनुभव भी नहीं है. खिलाड़ियों से लेकर कोच मिसबाह-उल-हक तक, सभी आलोचनाओं के केंद्र में हैं. हाल ही में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में एक प्रस्ताव सौंपा गया है जिसमें सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें ः इस खिलाड़ी ने 12 साल बाद छोड़ा इंग्‍लैंड का साथ, कही यह बड़ी बात

प्रस्ताव मुस्लिम लीग-नवाज के विधायक मलिक इकबाल जहीर ने सौंपा है. इसमें कहा गया है कि पंजाब विधानसभा श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज में पाकिस्तान के सफाए पर गहरे अफसोस और गुस्से का इजहार करती है. इसमें कहा गया है कि T-20 फॉर्मेट की नंबर-1 टीम (पाकिस्तान) अपने से कहीं कम रैंकिंग वाली टीम से हार गई. इस शिकस्त के कारण पाकिस्तानी कौम में गम और गुस्सा है. T-20 मैच में दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान को तीसरे मैच में 13 रनों से हराकर तीन मैचों की T-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली थी. एक दिवसीय सीरीज 0-2 से हारने के बाद श्रीलंका ने पहला T-20 मैच 64 रन से और दूसरा 35 रन से जीता था.

यह भी पढ़ें ः पहली बार फालोआन खेल रही है दक्षिण अफ्रीका, विराट कोहली यह कमाल करने वाले पहले कप्‍तान

श्रीलंका के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और टीम के कप्तान सरफराज अहमद के बीच अगले सप्ताह बैठक होनी हैं. क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम डॉट पीके की रिपोर्ट के मुताबिक लंबे समय से हाशिए पर चल रहे सरफराज से इस बैठक में टेस्ट कप्तानी छोड़ने को कहा जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम को छकाने वाले बल्‍लेबाज ने बताई टीम की रणनीति, जानें क्‍या है

रिपोर्ट की मानें तो सरफराज को नवंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले T-20 सीरीज तक के लिए कप्तान बनाए रखा जा सकता है, लेकिन टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर अगले सप्ताह होने वाली बैठक में उनसे सवाल किए जाएंगे. इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों, जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शाहिद अफरीदी ने भी सरफराज को कप्तानी से हटाए जाने की बात कही थी. इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. तभी से सरफराज को हटाए जाने की बातें हवा में सिर-पैर मार रही हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Oct 13, 2019 02:15:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो