logo-image

पाकिस्तानी बल्लेबाज शॉट कम और टुक टुक ज्यादा करते हैं? पाकिस्‍तानी कोच ने बेइज्‍जती का यह दिया जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय अपनी रक्षात्मक रवैये और धीमी स्ट्राइक रेट को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना कर रही है. पाकिस्तान को अब शुक्रवार से अपने घर में श्रीलंका के साथ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है.

Updated on: 27 Sep 2019, 08:17 AM

कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय अपनी रक्षात्मक रवैये और धीमी स्ट्राइक रेट को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना कर रही है. पाकिस्तान को अब शुक्रवार से अपने घर में श्रीलंका के साथ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है. उससे पहले एक संवाददाता सम्मेलन में जब एक रिपोर्टर ने मिस्बाह से टीम की धीमी स्ट्राइक रेट और टुक-टुक की समस्या से संबंधित सवाल पूछा तो मुख्य कोच मिस्बाह इसे मजाकिया अंदाज में ले लिए.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : करारी हार झेलने के बाद नए दमखम से मैदान में उतरेंगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी

रिपोर्टर ने संवाददाता सम्मेलन में मिस्बाह से पूछा कि पाकिस्तानी बल्लेबाज शॉट कम मारते हैं और टुक टुक ज्यादा करते हैं. कई बार ऐसा हुआ है जब बल्लेबाजों ने 235 गेंदों में अपना शतक पूरा किया हो. यहां जब आप भी बल्लेबाजी करते थे तो आप ज्यादा टुक टुक और कम शॉट मारते थे. अब आप नए मुख्य कोच और बल्लेबाजी कोच बन गए हैं तो क्या आप इस चीज को टीम में बदलेंगे? मिस्बाह ने रिपोर्टर के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मेरे विचार से आप अपने टुक टुक वाले सवाल में ज्यादा तनाव दे रहे हैं. लगता है आज आपको गाड़ी नहीं मिली या फिर किसी ने आपसे ये जरूर कहा होगा कि जाकर मुख्य कोच को परेशान करो."

यह भी पढ़ें ः UPDATE : जसप्रीत बुमराह बांग्‍लादेश के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे, जानें किसी सीरीज में करेंगे वापसी

45 वर्षीय पूर्व कप्तान ने श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा करने को लेकर कहा कि श्रीलंका का पाकिस्तान आना एक अच्छा और सकारात्मक संदेश है. सभी देशों को एक-दूसरे को सहयोग करना चाहिए, ना केवल पाकिस्तान को क्योंकि बिना इसके क्रिकेट का चलते रहना मुश्किल है." पीसीबी के चयनकर्ता प्रमुख ने जोर देकर कहा कि इस पद को पाने के लिए कोई जादू नहीं किया है. उन्होंने कहा, "मैंने किसी भी तरह के वेतन की मांग नहीं की. मैंने उनसे केवल इतना ही कहा कि आप मुझे उतना ही वेतन दीजिए, जितना कि आप पहले के कोचों को देते थे."

यह भी पढ़ें ः इस मामले में PM नरेंद्र मोदी से थोड़े ही पीछे हैं धोनी, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर बुरी तरह पछाड़ा

पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज खेलनी है. एक दिवसीय सीरीज के बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की T-20 सीरीज खेलेंगी. इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा.

यह भी पढ़ें ः पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने हासिल किया बड़ा पद, निर्विरोध चुने गए CAB अध्यक्ष

के चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक मिस्बाह को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) 28 लाख रुपये महीने देगा. वहीं एक्प्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी पूर्व कोच आर्थर को 20,000 डालर प्रति महीने देती थी.