BREAKING NEWS
  • PAK के मंत्री शेख रशीद बोले- मोदी चाहते हैं कि पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे- Read More »

ENG vs PAK: जॉस बटलर और इयॉन मॉर्गन ने मचाया जबरदस्त कोहराम, इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया 374 रनों का लक्ष्य

Sunil Chaurasia  |   Updated On : May 12, 2019 06:29:16 AM
image courtesy: ICC

image courtesy: ICC (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड दौरे पर आई पाकिस्तान आज साउथैम्पटन में दूसरा वनडे मैच खेल रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 373 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया है. मेजबान टीम ने पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 374 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन जॉस बटलर ने बनाए. बटलर ने महज 55 गेंदों में 110 रनों की तूफानी पारी खेली. बटलर की 110 रनों की पारी में 9 छक्के और 6 चौके शामिल हैं. बटलर के अलावा सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 87 (98 गेंद) और जॉनी बेयरस्टो ने 51 (45 गेंद) रन बनाए. कप्तान इयॉन मॉर्गन ने 48 गेंद पर ताबड़तोड़ 71 रन और जो रूट ने भी 54 गेंदों पर 40 रन बनाए. बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की शुरुआत काफी जबरदस्त रही और पहले विकेट के लिए जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 115 रन जोड़े.

ये भी पढ़ें- IPL 12: तो क्या सौरव गांगुली और रिकी पॉन्टिंग की वजह से प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स? जानें क्या बोले कॉलिन मनरो

पहली साझेदारी के अलावा चौथे विकेट के लिए कप्तान इयॉन मॉर्गन और जॉस बटलर के बीच नाबाद 162 रनों की साझेदारी हुई. इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने आज पाकिस्तानी गेंदबाजी पूरी तरह से पस्त नजर आए. पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह आफरीदी, हसन अली और यासिर शाह ने एक-एक विकेट लिए. पाकिस्तान के गेंदबाजों की दुर्दशा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान के लिए 6 गेंदबाजों ने बॉलिंग की, जिनमें से केवल एक ही गेंदबाज हारिस सोहेल ने 6 रन प्रतिओवर से कम रन खर्च किए. जबकि बाकी के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई. बता दें कि 5 वनडे मैचों की इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था.

First Published: May 11, 2019 08:34:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो