पाकिस्तान में ही होंगे PSL के सभी मैच, PCB और मालिकों के बीच हुई बैठक में लिया गया फैसला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 06, 2019 06:47:22 PM
image courtesy: PSL/ twitter

image courtesy: PSL/ twitter

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के सभी छह टीमों के मालिक अगले  साल 2020 में होने वाले लीग के पांचवें संस्करण के सभी मैच पाकिस्तान में आयोजित कराने पर सहमत हो गए हैं. पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने सोमवार को यहां टीम मालिकों के साथ बैठक की, जिसमें लीग के सभी मैचों को पाकिस्तान में ही आयोजित कराने का फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: मॉन्टी पनेसर ने बताई इंग्लैंड की हार की वजह, लॉर्ड्स टेस्ट के लिए बताया गेम प्लान

पीसीबी के साथ हुई बैठक के दौरान टीम मालिकों ने कहा कि उनके सामने विदेशी खिलाड़ियों को लीग के सभी मैच पाकिस्तान में खेलने के लिए मनाना, सबसे बड़ी चुनौती है. पाकिस्तान ने पिछले सीजन में लीग के आठ मैच कराची में आयोजित कराए थे, जहां अच्छी संख्या में विदेशी क्रिकेटर खेलने आए थे. मौजूदा समय में लाहौर का गद्दाफी स्टेडियम और कराची का नेशनल स्टेडियम ही ऐसे स्टेडियम हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैचों की मेजबानी करने में सक्षम हैं.

ये भी पढ़ें- शोएब अख्तर को याद आया 16 साल पुराना दर्द, भारत से मिली हार की बताई सबसे बड़ी वजह

पाकिस्तान सुपर लीग के अभी तक हुए चारों सीजन पाकिस्तान में ही होते आए हैं. 2016 में पीएसएल के पहले सीजन में इस्लामाबाद युनाइटेड ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को हराकर पहला चैंपियन बना था. दूसरे सीजन में पेशावर जाल्मी ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को हराकर 2017 का खिताब जीता. 20128 में खेले गए तीसरे सीजन में इस्लामाबाद युनाइटेड ने पेशावर जाल्मी को हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया. चौथे सीजन में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने पेशावर जाल्मी को हराकर 2019 के खिताब पर कब्जा जमाया.

First Published: Aug 06, 2019 06:47:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो