logo-image

खुद पर दिए बयान को लेकर शोएब अख्तर पर भड़के सरफराज अहमद, कही यह बड़ी बात

इसके साथ ही उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) की ओर से उन पर दिए गए बयान को लेकर पलटवार करते हुए कहा शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) उनकी आलोचना नहीं बल्कि उन पर व्यक्तिगत हमला कर रहे हैं.

Updated on: 31 Jan 2019, 06:40 AM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच जारी 5 मैचों की सीरीज का फाइनल मैच आज केपटाउन के न्यूलैंडस में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें सीरीज में 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर है. हालांकि यह सीरीज अपने खेल से ज्यादा मैच के दौरान हुए विवादों के लिए ज्यादा चर्चा में रही है. दूसरे मैच के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) की ओर से दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एंडिले फेलहुक्वायो पर नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में आईसीसी ने उन पर 4 मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है. प्रतिबंध लगने के बाद सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) वापस अपने देश लौट आए हैं, जहां पहुंचकर उन्होंने दर्शकों औऱ फैन्स से माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें अपनी गलती का एहसास है.

इसके साथ ही उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) की ओर से उन पर दिए गए बयान को लेकर पलटवार करते हुए कहा शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) उनकी आलोचना नहीं बल्कि उन पर व्यक्तिगत हमला कर रहे हैं.

जियो टीवी से बातचीत करते हुए सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने कहा, 'वो (शोएब अख्तर) मुझ पर व्यक्तिगत हमला कर रहे हैं ना कि मेरी आलोचना कर रहे हैं.'

और पढ़ें: SA vs PAK: निलंबन के बाद पाकिस्तान लौटे सरफराज अहमद, कहा- अपनी गलतियों से सीख ली 

सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने आगे कहा, 'मैंने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और सजा भी मिल चुकी है. मैं पीसीबी को इस मामले को जिस तरह से निपटाया उसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा. मैं खुद को और अपने प्रदर्शन को जाहिर तौर पर सुधारूंगा और मैं उन सबका शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया.'

गौरतलब है कि सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) की नस्‍लीय टिप्‍पणी के बाद शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था और इस घटना को लेकर कड़े शब्‍दों में अपनी प्रतिक्रिया जताई थी.

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने कहा था, 'एक पाकिस्तान (Pakistan) के तौर पर इसे बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता. मुझे लगता है कि उन्‍होंने तैश में आकर यह किया, मुझे लगता है कि उन्‍हें (सरफराज को) सार्वजनिक रूप से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.'

और पढ़ें: जानें ICC T20 World Cup 2020 में आखिर क्यों नहीं होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत 

आपको बता दें कि आईसीसी (ICC) ने ऑलराउंडर एंडिले फेहलुक्वायो (Andile Phehlukwayo) के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी के लिए सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) (Sarfraz Ahmed) पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया है जिसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में जारी सीरीज को छोड़ वापस पाकिस्तान (Pakistan) लौट आए हैं.