logo-image

पाकिस्तान को दुनिया की 'सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम' बनाने पर काम कर रहे हैं इमरान खान

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान (Imran Khan) रविवार को वॉशिंगटन डीसी के कैपिटल वन एरेना में जुटे पाकिस्तानी-अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे.

Updated on: 22 Jul 2019, 05:39 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तानी-अमेरिकियों से वादा किया है कि ब्रिटेन में हाल में संपन्न वर्ल्ड कप में राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वह 'दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम' तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान (Imran Khan) रविवार को वॉशिंगटन डीसी के कैपिटल वन एरेना में जुटे पाकिस्तानी-अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे.

हाल में संपन्न आईसीसी (ICC) क्रिकेट विश्व कप (World Cup) में पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन के संदर्भ में इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि उन्होंने टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाकर उसे अगले टूर्नमेंट तक दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. पाकिस्तान (Pakistan) को 1992 में अपनी कप्तानी में विश्व कप (World Cup) दिलाने वाले इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, 'मेरे शब्द याद रखना.'

और पढ़ें: BCCI ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए देहरादून को दी मेजबानी, इन मैदानों पर होगा मैच

इमरान खान (Imran Khan) ने हालांकि अपनी योजना के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी. इमरान खान (Imran Khan) अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं और सोमवार को उनके वाइट हाऊस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कार्यक्रम है.

उन्होंने 16 जून को आईसीसी (ICC) क्रिकेट विश्व कप (World Cup) में भारत के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए हार का डर भुलाने की राष्ट्रीय टीम को सलाह दी थी और कहा था कि हार के डर के कारण नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति बनती है.

और पढ़ें: शतक से चूके रितुराज, भारत ने वेस्टइंडीज को 4-1 से हराकर जीती सीरीज

पाकिस्तान (Pakistan) हालांकि भारत के खिलाफ यह मैच हार गया था और सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाइ नहीं कर पाया था. पाकिस्तान (Pakistan)लीग तालिका में 5वें स्थान पर रहा था. इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप (World Cup) जीता था.