CAA-NRC पर बौखलाया पाकिस्तान, शाहिद अफरीदी बोले- PM मोदी को भुगतना होगा अंजाम

News State Bureau  |   Updated On : December 25, 2019 05:02:59 PM
CAA-NRC पर बौखलाया पाकिस्तान, शाहिद अफरीदी बोले- PM मोदी को भुगतना होगा अंजाम

शाहिद अफरीदी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

नागरिकता संशोधित कानून को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. नागरिकता संशोधन बिल पास होते ही नॉर्थ ईस्ट, पश्चिम बंगाल समेत देश भर में विरोध प्रदर्शन किया गया है. अभी भी यह प्रदर्शन चल ही रहा है. लेकिन अब यह विरोध सरहद के पार भी चला गया. पाकिस्तान और जर्मनी में इस कानून के खिलाफ लोग बोल रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने CAA और NRC को लेकर पीएम मोदी की आलोचना की है. हुआ यूं कि ध्रुव राठी नाम के एक सज्जन ने इस कानून को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद उस ट्वीट को आसिफ गफूर ने रिट्वीट किया.

यह भी पढ़ें- लखनऊ में पीएम मोदी ने आर्टिकल-370, राम मंदिर विवाद और CAA पर कही ये बड़ी बात

मामला यहीं नहीं रुका. इसके बाद इस ट्वीट को शाहिद अफरीदी ने रिट्वीट किया. शाहिद अफरीदी ने आसिफ गफूर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि सही कहा बॉस! मोदी अपना समय गंवा रहे हैं. उनकी हिंदुत्व आधारित विचारधारा का न केवल भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर (IOJ&K) में, बल्कि पूरे भारत में विरोध हो रहा है. उसे अल्पसंख्यकों के खिलाफ IOJ&K और CAB में अपने कार्यों को पूर्ववत (वापस) करना होगा. अन्यथा वह तेजी से गर्त की ओर जा रहे हैं. वह अपने भाग्य के बहुत करीब चले जाएंगे और इसका अंजाम उन्हें खुद भुगतना होगा.

यह भी पढ़ें- सोनिया व राहुल को शपथ ग्रहण समारोह का न्योता देने दिल्ली जाएंगे हेमंत सोरेन

हालांकि शाहिद अफरीदी क्रिकेट जगत में काफी चर्चित रहे हैं, लेकिन अब राजनीति में भी हाथ आजमा रहे हैं. जिस देश की स्थिति किसी से छिपा नहीं है. वहां के लोग भारत और उसके प्रधानमंत्री को नसीहत दे रहे हैं. पाकिस्तान अपने आतंकवादी छवि और कानून व्यवस्था को तो संभाल नहीं पा रहा है. वहां के हालात जग जाहिर है. पाकिस्तान में किस तरह से गैर मुस्लिम अल्पसंख्यक को प्रताड़ित किया जा रहा है. वहां के लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है. वहां से परेशान होकर लोग पाकिस्तान छोड़ भारत शरण लेने आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने NSUI के कार्यकर्ताओं को कहा देशद्रोही और गुंडा

शाहिद अफरीदी अल्पसंख्यक को लेकर अगर इतना ही चिंतित हो रहे हैं तो अपने प्रधानमंत्री इमरान खान से गुजारिश करें कि पाकिस्तान में किसी भी गैर मुस्लिम अल्पसंख्यक के साथ प्रताड़ना ना करें. ताकि भारत को इस तरह का कानून बनाने की जरूरत ना हो. धर्म के नाम पर तो खुद उनके पूर्वज अलग देश की मांग की और सफल भी हुए. पाकिस्तान में महंगाई इतनी है कि लोगों को दो वक्त की रोटी सही से नसीब नहीं हो पा रही है.

First Published: Dec 25, 2019 05:01:14 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो