पाकिस्‍तान के कोच रहे मिकी आर्थर अब श्रीलंका को बताएंगे पाकिस्‍तान की कमजोरियां

News State Bureau  |   Updated On : December 04, 2019 03:20:42 PM
मिकी आर्थर

मिकी आर्थर (Photo Credit : gettyimages )

New Delhi:  

विश्‍व कप क्रिकेट 2019 में बहुत ही खराब प्रदर्शन करने वाली पाकिस्‍तान की टीम के कोच पद से हटाए गए दक्षिण अफ्रीका के मिकी आर्थर अब श्रीलंका के कोच बनने जा रहे हैं. खास बात यह है कि मिकी आर्थर जिस टीम के कोच हुआ करते थे,  अब उसी टीम के खिलाफ श्रीलंका को कोचिंग देंगे. ऐसे में पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच होने वाली अगली सीरीज में पाकिस्‍तान की मुश्‍किलें बढ़ सकती हैं. मिकी आर्थर लंबे समय तक पाकिस्‍तान के कोच रहे हैं और वहां के हर खिलाड़ी की मजबूती और कमजोरी को अच्‍छे तरीके से जानते हैं. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट विश्‍व कप फाइनल में इंग्‍लैंड से हराने के बाद अब न्‍यूजीलैंड को मिला ये बड़ा पुरस्‍कार

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी कोच मिकी आर्थर दो साल के लिए श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के नए कोच होंगे, जबकि ग्रांट फ्लावर और डेविड सेकर सहयोगी स्टाफ के सदस्य होंगे. मजे की बात यह भी है कि ग्रांड फ्लावर भी कुछ समय पहले पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजी कोच हुआ करते थे. अब वही फ्लावर श्रीलंका के बल्‍लेबाजी कोच के तौर पर जुड़ने जा रहे हैं. इस लिहाज से देखें तो पाकिस्‍तान के लिए इस सीरीज में मुश्‍किलें बढ़ सकती हैं.  ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की खबर के अनुसार फ्लावर सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के बल्लेबाजी कोच होंगे, जबकि डेविड सेकर नए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे. श्रीलंका के मौजूदा मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा हैं. आस्ट्रेलिया के शेन मैकडर्मोट को पहले ही टीम का नया क्षेत्ररक्षण कोच नियुक्त किया जा चुका है. श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा के अनुसार, ये दो साल के अनुबंध पर टीम से जुड़ेंगे. दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के राष्ट्रीय कोच रह चुके आर्थर पिछले आठ साल में श्रीलंका के 11वें कोच होंगे. मिकी आर्थर के मार्गदर्शन में टीम सबसे पहले इस महीने पाकिस्तान का दौरा करेगी. पाकिस्तान ने मिकी आर्थर के मार्गदर्शन में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद इस कोच को बर्खास्त कर दिया था. पाकिस्तान की टीम विश्व कप में भी पहले दौर से बाहर हो गई थी. फ्लावर कुछ समय पहले तक बांग्लादेश प्रीमियर लीग टीम रंगपुर रेंजर्स के मुख्य कोच थे जबकि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ जुड़े रहे सेकर अमेरिका के गेंदबाजी कोच थे.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : भारतीय कप्‍तान विराट कोहली फिर से टेस्‍ट के नंबर एक बल्‍लेबाज बने

बता दें कि पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज काफी रोचक होने की पूरी संभावना है. दोनों टीमें आपस में दो टेस्‍ट मैच खेलते हुए दिखाई देंगी. पिछली दफा जब श्रीलंका की टीम को पाकिस्‍तान के दौरे पर जाना था, तब श्रीलंका के कई वरिष्‍ठ खिलाड़ियों ने वहां जाने से साफ तौर पर इन्‍कार कर दिया था. इसके बाद किसी तरह खिलाड़ियों को जुटाकर श्रीलंका ने अपनी टीम बनाई और पाकिस्‍तान के लिए रवाना किया. अब इस बार जो टेस्‍ट सीरीज होने जा रही है, उसमें श्रीलंका के कई सीनियर खिलाड़ी भी शामिल हैं.

First Published: Dec 04, 2019 03:20:42 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो