पाकिस्‍तान के क्रिकेटर अब नहीं खा पाएंगे बिरयानी और मिठाइयां, जानें किसने जारी किया यह फरमान

आईएएनएस  |   Updated On : September 17, 2019 02:38:02 PM
पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का मुख्‍यालय, फाइल फोटो

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का मुख्‍यालय, फाइल फोटो (Photo Credit : )

लाहौर :  

पाकिस्‍तान में कब, कहां, क्‍या और क्‍यों हो जाए, इसे कोई नहीं जानता. हाल ही में पाकिस्‍तान क्रिकेट में एक नया कारनामा देखने को मिला, जब क्रिकेट टीम का कोच और चयनकर्ता एक ही व्‍यक्‍ति को बना दिया गया. वे हैं पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक. अब मिस्‍बाह उल हक अपनी मनमानी पर उतारू हो गए हैं. जब दोनों पद एक ही आदमी के पास हों तो वह निरंकुश हो ही जाता है. ऐसा ही मिस्‍बाह कर भी रहे हैं. उन्‍होंने शुएब मलिक और मोहम्‍मद हफीज को टीम से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है. 

यह भी पढ़ें ः कभी देखा है! एक मैच में 29 छक्‍के और 34 चौके, 41 गेंद में शतक पूरा

अब पाकिस्‍तान क्रिकेट में नया फरमान जारी हुआ है. पाकिस्तान के नए मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक ने अपनी टीम की फिटनेस को बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों को बिरयानी और मिठाइयां खाने से रोक दिया है. विश्व कप क्रिकेट 2019 में भारत के खिलाफ हार झेलने के बाद पाकिस्तान के प्रशंसकों ने भी अपने खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल खड़े किए थे.

यह भी पढ़ें ः IND Vs PAK : मैच ने तोड़ दिए सारे रिकार्ड, 27.30 करोड़ दर्शकों ने टीवी पर देखा मैच

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एक प्रशंसक ने कहा था कि मैच से पहले यह सभी खिलाड़ी पिज्जा और बर्गर खाते रहे, जिसके कारण यह फील्ड पर धीमे नजर आए.
रिपोर्ट के अनुसार मिस्बाह ने राष्ट्रीय कैम्प और घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की डाइट में बदलाव करने की मांग की है, ताकि टीम में नया फिटेनस कल्‍चर लाया जाए. उन्होंने खिलाड़ियों को बिरयानी और मिठाइयां खाने से मना किया है.

यह भी पढ़ें ः OMG ! पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम की ओर से खेलेंगे विराट कोहली ! कैसे कैसे सपने देख रहा पड़ोसी 

पाकिस्तान के पत्रकार साज सद्दीक ने ट्वीट किया है कि खबरों के अनुसार मिस्बाह-उल-हक ने घरेलू टूनार्मेट और राष्ट्रीय कैम्प में खिलाड़ियों के लिए आहार और पोषण की योजना को बदल दिया है. अब खिलाड़ियों के लिए बिरयानी या मिठाइयां नहीं होगीं."

यह भी पढ़ें ः शाहिद अफरीदी बनेंगे पाकिस्‍तान के अगले PM! POK भारत को दे देंगे

मिस्बाह और वकार यूनिस के मार्गदर्शन में अपनी पहली सीरीज में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा. पाकिस्तान अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

First Published: Sep 17, 2019 02:38:02 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो