कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 50 लाख रुपये दान करेंगे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 03:38:10 PM
pakistan

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Photo Credit : ICC )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में सरकार की मदद करने के लिए 50 लाख पाकिस्तानी रुपये दान करने का फैसला किया है. यह दान राष्ट्रीय सरकार के आपातकालीन कोष में दिया जाएगा. क्रिकेटरों के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के स्टाफ भी इसमें अपनी मदद करेंगे. बोर्ड में कर्मचारी से वरिष्ठ प्रबंधक स्तर तक के कर्मचारी एक दिन का वेतन जबकि महाप्रबंधक या उच्च पद पर कार्यरत लोग अपने दो दिन का वेतन सरकार को देंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शामिल हुए रोजर फेडरर, दान में दिए 7 करोड़ 74 लाख रुपये

सरकार के कोरोनावायरस फंड में दिए जाएंगे पैसे
पीसीबी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पीसीबी इन सभी फंडों को इकट्ठा करेगा और इसे सरकार के कोरोनावायरस फंड में जमा करेगा. पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा " इस मुश्किल समय में पीसीबी हमेशा पाकिस्तान के लोगों के साथ खड़ा है. यह सबसे मुश्किल समय है और हमारे लोग, सरकार और स्वास्थ्य कर्मी इसका सामना करना कर रहे हैं. पीसीबी कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में सरकार को अपना सहयोग करना चाहता है."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आगे आए सेलेब्रिटीज, पीवी सिंधु ने दिया 10 लाख रुपये का दान

बांग्लादेश के खिलाड़ी भी करेंगे सरकार की मदद
बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने देश में कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए सरकार को अपनी आधी सैलरी दान करने का फैसला किया है. ढाका ट्ब्यिून की रिपोर्ट के अनुसार, देश के 27 खिलाड़ी अपनी आधी सैलरी दान कर रहे हैं. इन 27 खिलाड़ियों में से 17 खिलाड़ी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल हैं जबकि बाकी 10 खिलाड़ी भी राष्ट्रीय टीम से खेल चुके हैं. टैक्स हटाने के बाद यह रकम करीब 25 लाख टका होगी.

First Published: Mar 26, 2020 03:38:10 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो