logo-image

खुलकर आगे आए पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर, पीसीबी से कहा- सरफराज अहमद से छीन लो कप्तानी

आर्थर ने पीसीबी से कहा है कि सरफराज की जगह तेज गेंदबाज शादाब खान को सीमित ओवरों के लिए और बाबर आजम को टेस्ट टीम के लिए कप्तानी सौंपी जानी चाहिए.

Updated on: 05 Aug 2019, 06:58 PM

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने सरफराज अहमद को कप्तानी से बर्खास्त करने का सुझाव दिया है. द न्यूज डॉट कॉम डॉट पीके रिपोर्ट के अनुसार, आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से कहा है कि सरफराज की जगह तेज गेंदबाज शादाब खान को सीमित ओवरों के लिए और बाबर आजम को टेस्ट टीम के लिए कप्तानी सौंपी जानी चाहिए. आर्थर ने दो अगस्त को हुई पीसीबी क्रिकेट समिति की बैठक में अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने की मांग की थी. इसके अलावा उन्होंने उनके सहायक कोच के रूप में पाकिस्तानी नागरिक को भी नियुक्त करने का सुझाव दिया है.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी किए खिलाड़ियों के जर्सी नंबर, इस दिन से शुरू होगा श्रीलंका दौरा

कोच की इस मांग पर पीसीबी अब सीनियर क्रिकेटरों की सलाह ले रहा है. कई सीनियर क्रिकेट आर्थर के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं और उनका मानना है कि मुश्किल समय में कोच टीम को बाहर निकालने में विफल रहे हैं. पीसीबी के एक अधिकारी के अनुसार, श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को आर्थर की जगह नया कोच बनाने के भी सुझाव मिल रहे हैं. पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि पाकिस्तान को एक ऐसा कोच नियुक्त करना चाहिए जो तीनों प्रारूपों में खेल चुका हो.

ये भी पढ़ें- नवदीप सैनी ने अंतरराष्ट्रीय करियर के पहले ही मैच में कर दी ऐसी गलती, आईसीसी ने दी सख्त चेतावनी

पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने कप्तान बदलने की बात की थी. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि हारिस सोहेल को वनडे और टी-20 का जबकि बाबर आजम को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त करना चाहिए. इससे पहले, सरफराज, मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और कोच आर्थर टीम के पिछले चार साल के प्रदर्शन का लेखा जोखा लेकर पीसीबी की क्रिकेट समिति के समक्ष पेश हुए थे.