BREAKING NEWS
  • दिल्ली पुलिस का TATPAR एप अब ऐसे करेगा आपकी सहायता और सुरक्षा- Read More »
  • दिल्ली में चल रहा था फर्जी पासपोर्ट सेवा केंद्र, 100 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी - Read More »

PCB ने कोच मिकी आर्थर को दिया बड़ा झटका, टीम के साथ करार बढ़ाने की मांग को ठुकराया

IANS  |   Updated On : August 07, 2019 02:45:10 PM
image courtesy- twitter

image courtesy- twitter

लाहौर:  

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर और उनके सपोर्ट स्टाफ के करार को न बढ़ाने का फैसला किया. पाकिस्तान इंग्लैंड एंड वेल्स में हुए विश्व कप में ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गया था. उसके और न्यूजीलैंड के 11 अंक थे, लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रही. पीसीबी ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि उसने आर्थर के अनुबंध को न बढ़ाने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें- RIP Sushma Swaraj: सुषमा जी के निधन से टीम इंडिया में शोक की लहर, विराट कोहली और रैना ने किया भावुक ट्वीट

बोर्ड ने इसके साथ ही गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लूडेन के करार को भी बढ़ाने के लिए मना कर दिया है. यह निर्णय दो अगस्त को लाहौर में पीसीबी क्रिकेट समिति द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में की गई सिफारिशों के बाद लिया गया. पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने कहा, "पीसीबी की ओर से मैं राष्ट्रीय पुरुष टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान कड़ी मेहनत करने वाले मिक्की आर्थर, ग्रांट फ्लावर, ग्रांट लूडेन और अजहर महमूद को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम कामना करते हैं कि उन्हें भविष्य में सफलता मिले."

ये भी पढ़ें- Video: जब संसद में गरजीं सुषमा ने कहा था, 'हम हिंदू होने पर शर्म नहीं करते इसलिए हम सांप्रदायिक कहलाते हैं'

मूल रूप से दक्षिण अफ्रीका के मिकी आर्थर को मई 2016 में पाकिस्तान का मुख्य कोच बनाया गया था. उन्होंने तीसरी बार किसी अंतर्राष्ट्रीय टीम की कमान संभाली थी. उनके मार्गदर्शन में पाकिस्तान नंबर-1 टी-20 टीम बना और भारत को फाइनल में हराकर 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब भी जीता. पीसीबी सभी चार रिक्त पदों के लिए अब आवेदनों का स्वागत करेगा.

First Published: Aug 07, 2019 02:45:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो