logo-image

अब पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं होगा टॉस, पीसीबी ने लिया बड़ा फैसला

पीसीबी (PCB) 12 सितंबर से कायदे आजम ट्रॉफी (Quaid-e-Azam Trophy) के साथ नए सत्र को शुरू करेगा.

Updated on: 25 Aug 2019, 09:52 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी (PCB)) ने आगामी घरेलू सत्र से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में टॉस नहीं करने का फैसला किया है. पाकिस्तान (Pakistan) के क्रिकेट इतिहास में पहली बार कायदे आजम ट्रॉफी (Quaid-e-Azam Trophy) (प्रथम श्रेणी) में टॉस नहीं होगा. उन्होंने कहा कि पीसीबी (PCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने यह विचार रखा था जिस पर बोर्ड के अन्य अधिकारियों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी. पीसीबी (PCB) 12 सितंबर से कायदे आजम ट्रॉफी (Quaid-e-Azam Trophy) के साथ नए सत्र को शुरू करेगा.

पीसीबी (PCB) के एक सूत्र ने बताया, ' मेहमान टीम को निर्णय (पहले बल्लेबाजी या क्षेत्ररक्षण चुनने) का मौका मिलेगा. अगर ऐसी परिस्थिति बनी जिसमें दोनों टीमें पहले बल्लेबाजी पर अड़ी रहती हैं तब मैच रेफरी टॉस का सहारा लेंगे. ' 

उन्होंने कहा, ' एकदिवसीय और टी20 श्रृंखलाओं को पहले की तरह टॉस प्रणाली के जारी रखा जाएगा.'

और पढ़ें:  Ashes 2019: बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से छीनी जीत, रोमांचक मैच में जीता इंग्लैंड, सीरीज बराबर

इससे पहले श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने घोषणी की थी कि उसकी टीम अगले महीने 27 सितंबर से नौ अक्टूबर तक पाकिस्तान (Pakistan) में तीन वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी (PCB)) ने शुक्रवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी.

तय कार्यक्रम के अनुसार, पाकिस्तान (Pakistan) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अक्टूबर में श्रीलंका की मेजबानी करनी है और फिर इसके बाद वह सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भी श्रीलंका की मेजबानी करेगी.

श्रीलंकाई टीम 25 सितंबर को कराची पहुंचेगी और वह इसके बाद 27, 29 सितंबर और दो अक्टूबर को तीन मैच खेलेगी.

और पढ़ें: पी वी सिंधु ने बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में रचा इतिहास, कहा- मां को समर्पित यह जीत

इसके बाद लाहौर में तीनों टी-20 मैच खेले जाएंगे. सीरीज का पहला मैच पांच, दूसरा सात और तीसरा नौ अक्टूबर को होगा. श्रीलंका 10 अक्टूबर को स्वदेश लौट जाएगी.