logo-image

बांग्लादेश का पाकिस्‍तान में टेस्‍ट खेलना खटाई में, बौखलाया पाकिस्‍तान, जानें क्‍या कहा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) ने कहा है कि श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के खिलाफ खेली गई सफल टेस्ट सीरीज के बाद अब बांग्लादेश सहित दूसरे देशों का पाकिस्तान में टेस्ट खेलने से इनकार करना अनुचित है.

Updated on: 24 Dec 2019, 08:08 AM

Karachi:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) ने कहा है कि श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के खिलाफ खेली गई सफल टेस्ट सीरीज के बाद अब बांग्लादेश सहित दूसरे देशों का पाकिस्तान में टेस्ट खेलने से इनकार करना अनुचित है. पाकिस्तान ने सोमवार को ही खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 263 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती है. पाकिस्तान ने करीब 10 साल बाद पहली बार अपने घर में किसी टेस्ट टीम की मेजबानी की है. पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर बांग्लादेश आगामी दौरे (Bangladesh visit to Pakistan) के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करता है तो यह पाकिस्तान क्रिकेट के साथ अन्याय होगा.

यह भी पढ़ें ः श्रीलंका और आस्‍ट्रेलिया सीरीज का पूरा कार्यक्रम और टीम यहां जान लीजिए

उन्होंने कहा, अगर बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो यह बहुत बड़ी निराशा होगी. पाकिस्तान के लिए यह जरूरी है कि अब वह अपने सभी घरेलू सीरीज अपने घर में घरेलू मैदान पर खेले. बांग्लादेश और पाकिस्तान का अगले महीने जनवरी में पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलने का कार्यक्रम हैं. लेकिन बांग्लादेश ने पाकिस्तान से टेस्ट मैचों को किसी तटस्थ स्थान पर आयोजित कराने का सुझाव दिया है. हालांकि पाकिस्तान ने बांग्लादेश के इस सुझाव को सिरे से नकार दिया है. कोच ने कहा, अब पाकिस्तान का दौरा करने के लिए कोई बहाना नहीं है. सुरक्षा अब कोई बहाना नहीं है और अब टीमें यहां आ रही हैं. टीमें अब टी-20 सीरीज के लिए भी पाकिस्तान आ रही है और अब कोई टीम नहीं आता है तो यह सही नहीं है. पूर्व कप्तान मिस्बाह ने कहा, अगर हम अपने टेस्ट मैच घर में नहीं खेलते हैं तो यह हमारे लिए बहुत बड़ा नुकसान होगा. हम अपने खिलाड़ियों को घरेलू मैदान पर क्रिकेट खेलने से वंचित नहीं कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः सालभर शानदार खेल दिखाने वाले हिटमैन रोहित शर्मा ने ट्वीटर लिखी बड़ी बात, जानें क्‍या कहा

बता दें कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के 10 साल बाद पाकिस्तान ने घरेलू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज का आयोजन किया है. इस दौरान किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनि ने क्रिकेट पाकिस्तान डाट काम डाट पीके से कहा, हमने यह साबित किया है कि पाकिस्तान सुरक्षित है, अगर कोई टीम यहां नहीं आ रही है तो उसे साबित करना होगा कि पाकिस्तान असुरक्षित है. आज के समय में पाकिस्तान की तुलना में भारत में सुरक्षा का ज्यादा खतरा है. आईसीसी के इस पूर्व अध्यक्ष ने श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे को महत्वपूर्ण मोड़ करार दिया. उन्होंने कहा, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के सफल आयोजन के बाद अब किसी को भी पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था पर संदेह नहीं करना चाहिए. यह पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट के पुनरुद्धार के लिए महत्वपूर्ण मोड़ है. दुनिया भर में पाकिस्तान की सकारात्मक छवि बनाने में मीडिया और प्रशंसकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पाकिस्तान को अब तीन T20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैचों के लिए जनवरी में बांग्लादेश की मेजबानी करनी है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने हालांकि कहा है कि वे सुरक्षा कारणों से पांच दिवसीय मैच नहीं खेलेंगे.