महेंद्र सिंह धोनी के साथ इस खास क्लब में शामिल हुए सरफराज अहमद, ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 02, 2019 07:52:03 PM
सरफराज अहमद, image courtesy: TheRealPCB/ Twitter

सरफराज अहमद, image courtesy: TheRealPCB/ Twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरने के साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली. सरफराज अहमद ने वनडे क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के बतौर कप्तान 50 मैचों में विकेटकीपिंग करने वाले रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. सरफराज अहमद 50 वनडे मैचों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बतौर विकेटकीपर कप्तानी करने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: आलोचकों के मुंह पर तमाचा जड़ने के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, बताया अपना फेवरिट बैटिंग पोजिशन

बुधवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में टॉस के लिए मैदान में उतरते ही सरफराज के नाम ये खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था जबकि दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 67 रनों से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- कपिल देव ने क्रिकेट सलाहकार समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बतौर विकेटकीपर भारत के लिए 200 वनडे मैचों में कप्तानी की है. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 200 में से 110 मैचों में जीत हासिल की जबकि 74 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. जबकि धोनी की कप्तानी में भारत के पांच वनडे मैच टाई रहे. वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने बतौर कप्तान अभी तक 27 मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई है जबकि 20 मैचों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

First Published: Oct 02, 2019 07:52:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो