logo-image

पाकिस्‍तान का यह बल्‍लेबाज T20 विश्व कप के बाद लेगा संन्यास

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने शुक्रवार को कहा है कि वह इसी साल आस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Mohammed Hafeez retirement) ले लेंगे.

Updated on: 17 Jan 2020, 08:08 PM

Lahore:

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने शुक्रवार को कहा है कि वह इसी साल आस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Mohammed Hafeez retirement) ले लेंगे. मोहम्‍मद हफीज को बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में जगह मिली है. सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से लाहौर में हो रही है. उन्होंने कहा, यह मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं टी-20 विश्व कप खेलना चाहता हूं और फिर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से बाहर चला जाऊंगा. इस 38 साल के खिलाड़ी को गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ 24 जनवरी से लाहौर में शुरू हो रही पाकिस्तान की T20 सीरीज की टीम में चुना गया है. हफीज पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूपों में बतौर शीर्ष क्रम बल्लेबाज अहम खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. हफीज ने 55 टेस्ट खेलने के बाद दिसंबर 2018 में टेस्ट मैचों से संन्यास ले लिया था. 

यह भी पढ़ें ः IND Vs AUS : मनीष पांडे बने सुपरमैन, राहुल ने दिला दी धोनी की याद, देखें कैसे

मोहम्‍मद हफीज ने 2003 में पाकिस्तान के लिए पदार्पण किया था. उन्होंने अपने देश के लिए 55 टेस्ट मैचों में 3652 रन बनाए हैं और 53 विकेट लिए हैं. मोहम्‍मद हफीज ने पाकिस्तान से 218 वनडे भी खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 50 ओवरों के प्रारूप में 6614 रन और 139 विकेट लिए हैं. हफीज पाकिस्तान की टी-20 टीम का अहम हिस्सा रहे हैं. वह पाकिस्तान टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं. उन्होंने कहा, मैं पाकिस्तान के लिए 17 साल तक खेला और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की. कई बार मैंने अपनी गेंदबाजी को मिस किया. हफीज का गेंदबाजी एक्शन लगातार विवादों में रहा और संदिग्ध पाए जाने के कारण उन पर गेंदबाजी करने पर बैन भी लगा.