logo-image

पाकिस्तान दौरे को तैयार नहीं श्रीलंका, लेकिन पीसीबी ने घोषित की टीम, सरफराज को बनाया कप्तान

पीसीबी (PCB) ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीलंका (Sri lanka) के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) को कप्तान बनाया गया है जबकि सलामी बल्लेबाज बाबर आजम को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

Updated on: 13 Sep 2019, 08:30 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान (Pakistan) में क्रिकेट सीरीज खेलने को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड को लगता है कि यह सीरीज होकर रहेगी और इसी को मद्देनजर रखते हुए पीसीबी (PCB) ने 3 टी20 और 3 वनडे मैचों के लिए अपनी टीम के कप्तान और उपकप्तान की घोषणा कर दी है. पीसीबी (PCB) ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीलंका (Sri lanka) के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) को कप्तान बनाया गया है जबकि सलामी बल्लेबाज बाबर आजम को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. वहीं टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) अहमद को उम्मीद है कि श्रीलंकाई टीम उनके देश का दौरा करेगी.

सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने शुक्रवार को कराची में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन्हें श्रीलंकाई टीम के दौरे की पूरी उम्मीद है और पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड इसके लिए कोशिशें कर रहा है. उन्होंने साथ ही आईसीसी और अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड से पाकिस्तान (Pakistan) का सपॉर्ट करने को भी कहा.

और पढ़ें: IND vs SA: टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल को मिला मौका और बाहर हुआ ये खिलाड़ी

सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने कहा, 'अभी उम्मीद है कि उनकी टीम पाकिस्तान (Pakistan) आएगी. हम हमेशा बेस्ट की ही उम्मीद करते हैं. पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड देश में क्रिकेट की वापसी के लिए पूरी कोशिशें कर रहा है.'

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान (Pakistan) एक सुरक्षित देश है और क्रिकेटरों (श्रीलंका (Sri lanka) के) के लिए सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रहेगी. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे.'

श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट बोर्ड को पहले चेतावनी मिली थी कि उसकी राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान (Pakistan) के आगामी दौरे के दौरान आतंकी हमले का निशाना बन सकती है. बोर्ड ने कहा था कि श्रीलंका (Sri lanka) के प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें 'स्थिति का पुन: आकलन' करने की सलाह दी क्योंकि सीमित ओवरों के 6 मैचों के दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम के खिलाफ संभावित आतंकी हमले की विश्वसनीय सूचना मिली.

और पढ़ें: जसप्रीत बुमराह ने बताया कैसे हुआ सपना सच, जानें क्या है मामला

सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने साथ ही कहा आईसीसी और अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान (Pakistan) की इस समय मदद करें, जिन्होंने अन्य बोर्डों का जरूरत के समय साथ दिया. उन्होंने कहा, 'पीसीबी (PCB) हरसंभव कोशिश कर रहा है लेकिन आईसीसी और अन्य क्रिकेट बोर्ड भी हमारा सपॉर्ट करें.' श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट बोर्ड ने 27 सितंबर को शुरू हो रही तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए दो टीमों की घोषणा कर दी है.