logo-image

आतंकी हमले के 10 साल बाद एक बार फिर पाकिस्तान जाएगी श्रीलंका, खेलेगी टेस्ट मैच

श्रीलंकाई टीम पर हमले के 10 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज कराने को लेकर सहमति बना पाने में सफल हो गया है.

Updated on: 19 Jul 2019, 02:46 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर पहुंची श्रीलंका (Sri lanka) टीम पर हमले के 10 साल बाद आखिरकार एक बार फिर यह दोनों टीमें एक बार फिर सफेद जर्सी में दिखाई देंगी. श्रीलंकाई टीम पर हमले के 10 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज कराने को लेकर सहमति बना पाने में सफल हो गया है. ‘द नेशन’ अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उसे मिली सूचना के अनुसार पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (Sri lanka) के बीच इस साल सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में टेस्ट मैच की सीरीज होनी है.

इसके अनुसार श्रीलंका (Sri lanka) की क्रिकेट टीम पाकिस्तान (Pakistan) में एक टेस्ट खेलने के लिए तैयार है.

और पढ़ें: घरेलू क्रिकेटर्स को BCCI का बड़ा तोहफा, अब रणजी मैचों में इस्तेमाल होगी यह तकनीक

इससे जुड़ी प्रक्रिया को गति देने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी (PCB)) ने श्रीलंका (Sri lanka) के अधिकारियों से अपनी सुरक्षा टीम पाकिस्तान (Pakistan) भेजने का आग्रह किया है. श्रीलंका (Sri lanka) ने इस दो टेस्ट मैच की सीरीज का एक मैच लाहौर या कराची में खेलने पर सहमति जताई है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी (PCB) अधिकारी कोशिश कर रहे हैं कि दोनों टेस्ट मैच पाकिस्तान (Pakistan) में ही हों लेकिन श्रीलंका (Sri lanka) के अधिकारियों ने इस पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है.

और पढ़ें: तो विश्व कप में न्यूजीलैंड को हराने वाले बेन स्टोक्स को मिलेगा 'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड

यह श्रीलंका (Sri lanka) की ही टीम थी जिस पर 2009 में आतंकवादी हमला हुआ था. इसके बाद से पाकिस्तान में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया.