logo-image

श्रीलंका से हारने के बाद पाकिस्तान में हाहाकार, सरफराज से कप्तानी छीनने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव पेश

इस प्रस्ताव में मांग की गई है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख श्रीलंका के हाथों मिली इस एकतरफा हार की जांच कराएं.

Updated on: 10 Oct 2019, 07:55 PM

लाहौर:

श्रीलंका के हाथों टी20 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद मुल्क में हंगामा मच गया है. पाकिस्तान के लिए शर्मनाक बात ये है कि श्रीलंकाई टीम में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी नए थे और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ज्यादा अनुभव भी नहीं है. खिलाड़ियों से लेकर कोच मिसबाह-उल-हक तक, सभी आलोचनाओं के केंद्र में हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में एक प्रस्ताव सौंपा गया है जिसमें सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाने की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें- विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप: मैरी कॉम और मंजू रानी के बाद अब जमुना बोरो भी सेमीफाइनल में, 3 पदक पक्के

प्रस्ताव मुस्लिम लीग-नवाज के विधायक मलिक इकबाल जहीर ने सौंपा है. इसमें कहा गया है कि पंजाब विधानसभा श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में पाकिस्तान के सफाए पर ‘गहरे अफसोस और गुस्से’ का इजहार करती है. इसमें कहा गया है कि टी20 फॉर्मेट की नंबर-1 टीम (पाकिस्तान) अपने से कहीं कम रैंकिंग वाली टीम से हार गई. इस शिकस्त के कारण पाकिस्तानी कौम में गम और गुस्सा है.

ये भी पढ़ें- इस खतरनाक गेंदबाज ने की स्टीव स्मिथ की तारीफ, डेविड वॉर्नर के खराब प्रदर्शन पर कही ये बड़ी बात

इस प्रस्ताव में मांग की गई है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख श्रीलंका के हाथों मिली इस एकतरफा हार की जांच कराएं. साथ ही अब सरफराज को क्रिकेट टीम के कप्तान पद से तुरंत हटाया जाना चाहिए.

बता दें कि एंजलो मैथ्यूज जैसे 10 सीनियर खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान आने से इनकार कर दिया था. इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अधिकांश गैर अनुभवी और नए खिलाड़ियों की टीम पाकिस्तान भेजी. एकदिवसीय मैच में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन तीन टी20 मैचों की सीरीज के सभी मैच जीतकर इस टीम ने क्रिकेट प्रशंसकों को हैरान कर दिया.