logo-image

PAK vs SL: खराब मौसम की वजह से दूसरे दिन हुआ सिर्फ 18 ओवर का खेल, श्रीलंका का स्कोर- 263-6

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं. टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका के स्कोरबोर्ड में केवल 61 रन जुड़े और एक विकेट भी गिरा.

Updated on: 12 Dec 2019, 06:13 PM

नई दिल्ली:

रावलपिंडी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. टेस्ट का दूसरा दिन बारिश और खराब रोशनी की वजह से काफी प्रभावित रहा, लिहाजा गुरुवार को केवल 18 ओवर का ही खेल हो सका. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं. टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका के स्कोरबोर्ड में केवल 61 रन जुड़े और एक विकेट भी गिरा. गुरुवार को श्रीलंका ने निरोशन डिकवेला के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया. उन्होंने 33 रन बनाए और शाहीन अफरीदी का दूसरा शिकार बने.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है ये तूफानी बल्लेबाज, देखें Video

बता दें कि पहले दिन श्रीलंका ने 202 रन बनाए और 5 अहम विकेट गंवा दिए थे. मेजबान टीम के लिए धनंजय डि सिल्वा 38 और निरोशन डिकवेला 11 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. श्रीलंका के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 59 रन बनाए, उन्हें शाहीन अफरीदी ने आउट किया. ओशाडा फर्नांडो 40 रन बनाकर नसीम शाह का शिकार बने. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और ओशाडा फर्नांडो के बीच पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी हुई. श्रीलंका की ओपनिंग जोड़ी टूटने के बाद उनका कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया.

ये भी पढ़ें- 13 साल से शख्स के फेफड़े से आ रही थी सीटी की आवाजें, डॉक्टरों ने 20 मिनट के ऑपरेशन में पाई सफलता

कुसल मेंडिस ने सिर्फ 10 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया, वे उस्मान शिनवारी के जाल में फंसे. एंजेलो मैथ्यूज 31 रन बनाकर नसीम शाह का दूसरा शिकार बने. दिनेश चंडीमल केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए, उन्हें मोहम्मद अब्बास ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. पाकिस्तान के लिए पहले दिन नसीम शाह ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. जबकि शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और उस्मान शिनवारी के खाते में 1-1 विकेट आए थे.

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 19 से 23 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साल 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के 10 साल बाद अपने घरेलू मैदान पर पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रहा है.